1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. बेजुबान को बचाने के लिए जान पर खेल गया युवक, आप भी कहेंगे : लड़का वाकई हीरो है !

बेजुबान को बचाने के लिए जान पर खेल गया युवक, आप भी कहेंगे : लड़का वाकई हीरो है !

उस जगह और कोई होता तो बर्फीले पानी में उतरने से पहले सौ बार सोचता। लेकिन अपनी जान जोखिम में डालने वाले को ही हीरो कहते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 12, 2021 10:50 IST
man rescue dog- India TV Hindi
Image Source : PHOTO/PAULA TOWN man rescue dog

यूं तो दुनिया में धीरे धीरे लोग इतने मतलब परस्त होते जा रहे हैं कि कोई मर रहा हो तो बचाने की बजाय वीडियो बनाने लगते हैं। लेकिन फिर भी कुछ लोगों ने अपने साहस और मानवता के दम पर इंसानियत को कायम रखने में कामयाबी हासिल की है। खासकर जब आप उन बेजुबानों के लिए इंसानियत दिखाएं जिनकी फिक्र कोई नहीं करता। ऐसा ही एक मामला यॉर्कशायर के एक पार्क का है। यहां लोग सुबह की जॉगिंग कर रहे थे तभी देखा गया कि पास की एक जमी हुई झील में एक कुत्ता फंस गया है। लोग बाग देखते हुए जा रहे थे और कुछ लोगों ने फोटो भी खींचे। 

Viral : 20 साल से कमरे में कैद, 15 साल से नहीं किया स्नान, घर से मिला इतना सोना कि होश उड़ जाएंगे

अंत में वो आया जिसे हीरो कहते हैं। 31 साल का डेर्सी पैल भी वहां जॉगिंग कर रहा था लेकिन जब उसने कुत्ते की आवाज सुनी तो उससे रहा न गया। वो जमी हुई झील में उतरा और बर्फ को काट काट कर रास्ता बनाता हुआ कुत्ते तक जा पहुंचा। झील बर्फ से जमी थी यानी कुत्ता कुछ और देर पानी में रहता तो हाइपोथर्मिया से उसकी मौत निश्चित थी। वहीं अगर डैर्सी पानी में कुछ और देर रहता तो उसको भी ब्रेन डैमेज हो सकता था। लेकिन डेर्सी की फुर्ती ने दोनों को बचा लिया। 

Viral: इस कंपनी में दूसरी बार टॉयलेट गए तो कटेगी इतनी सैलरी, तानाशाही नियम से कर्मचारी हलकान

पानी से बाहर आकर कुत्ते को नया जीवन मिल गया और उसका मालिक डेर्सी को धन्यवाद देते हुए कुत्ते को घर ले गया। उधर डेर्सी के दोस्त ने उन्हें एक गर्म जैकेट दी, जिसे पहनकर डेर्सी ने अपनी जॉगिंग पूरी की। हालांकि इससे पहले डेर्सी ने लोगों से कहा कि उनको ठंडे पानी में तैरने का अनुभव है इसलिए दूसरे लोग इस काम को करने का जोखिम न उठाएं क्योंकि इससे जान जा सकती है। 

ठंड ने करवा दी मशहूर दुश्मनों की दोस्ती, कड़ाके की सर्दी के बीच Viral हो रहा ये Video

डेर्सी के इस हीरो वाले कारनामे की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है। लोग कह रहे हैं कि हादसों के वीडियो बनाने वाली दुनिया में ऐसे लोग भी हैं जो परिणाम जाने बगैर दूसरों की मदद के लिए आगे आते हैं।   

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment