Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Video: पानी में डूब रही बच्ची की कुत्ते ने यूं बचाई जान, लोग बहादुरी की कर रहे हैं तारीफ

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ता बड़ी ही बहादुरी के साथ अपने मालिक की बेटी को पानी में डूबने से बचाकर ये साबित कर दिया कि वो वाकई में वफ़ादार होते हैं।

India TV Viral Desk Written by: India TV Viral Desk
Published on: September 20, 2021 17:06 IST
dog saves girl child- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BUITENGEBIEDEN_ कुत्ते ने बचाई बच्ची की जान

अक्सर आपने ऐसा सुना होगा कि किसी डूबते इंसान को बचाने के लिए दूसरे शख्स ने अपनी जान दांव पर लगा दी। किसी की जान बचाना कोई हंसी का खेल तो नहीं है। लेकिन इससे भी बड़ी हैरानी की बात ये है कि एक कुत्ते ने ऐसा काम किया है। डॉगी इंसान के सबसे करीब होते हैं जो अपने मालिक की सुरक्षा के लिए अपने जान तक की बाजी लगा देते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, इस वीडियो में एक कुत्ता बड़ी ही बहादुरी के साथ अपने मालिक की बेटी को पानी में डूबने से बचाकर ये साबित कर दिया कि वो वाकई में वफ़ादार होते हैं।

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्ची समुद्र के किनारे खेल रही होती है। साथ में उसके एक डॉगी भी खड़ा है। तभी अचानक समुद्र की लहर तेजी से आती है और बच्ची लहर में डूबने लगती है। ये देखने के बाद कुत्ते को लगता है कि बच्ची डूब रही है। ऐसे में वो बिना देरी किए बच्ची को पानी से निकालने की कोशिश करने लगता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे ये डॉगी अपने मुंह से बच्ची को बचाने की कोशिश करता है। वो अपने मुंह से बच्ची के कपडे़ को पकड़ता है और उसे घसीटते हुए पानी के किनारे लेकर जाता है और उसे सुरक्षित बचा लेता है।

Viral: बकरी के बच्चों ने उठाया झूले का लुत्फ, देखिए मजेदार वीडियो

इस वीडियो को ट्विटर पर @buitengebieden_ नाम के पेज ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है - नैनी बॉय। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 4 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को देखकर सभी लोग डॉगी की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं।

Viral: प्यासे कबूतर को बच्चे ने अनोखे अंदाज में पिलाया पानी, वीडियो ने जीता लोगों का दिल 

नवजात बच्चे का शव लिए घूम रही हथिनी, वीडियो देखकर महसूस होगा मां का दर्द

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement