1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Viral: प्यासे कबूतर को बच्चे ने अनोखे अंदाज में पिलाया पानी, वीडियो ने जीता लोगों का दिल

Viral: प्यासे कबूतर को बच्चे ने अनोखे अंदाज में पिलाया पानी, वीडियो ने जीता लोगों का दिल

इस वीडियो में यह बच्चा अपनी बालकनी के पास बैठे एक प्यासे कबूतर को अनोखे अंदाज में पानी पिलाते हुए नजर आ रहा है।

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Published on: September 17, 2021 12:41 IST
little boy gave water to a pigeon- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@PRAVEENIFSHERE कबूतर को कड़ी मशक्कत से पानी पिलाता हुआ एक बच्चा

कहा जाता है कि जानवरों की मदद करनी चाहिए और उनको पानी पिलाना चाहिए। खासकर गर्मियों के मौसम में। इस मौसम में पशुओं और पक्षियों को अधिक मात्रा में पानी की आवश्यकता होती है। कई पशु कल्याण संगठनों ने भी कहा है कि लोग अपने घरों के बाहर या बालकनी में पानी का एक कटोरा रख दें ताकि पक्षियों को पानी या खाने के लिए परेशान न होना पड़ा। इन दिनों सोशल मीडियो पर एक ऐसा ही दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चे की मासूमियत और दयालुता देखी जा सकती है। इस वीडियो में यह बच्चा अपनी बालकनी के पास बैठे एक एक प्यासे कबूतर को अनोखे अंदाज में पानी पिलाते हुए नजर आ रहा है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि घर के बालकनी के बाहर एक कबूतर बैठा हुआ है। जब उस लड़के की नजर उस पर पड़ी तो वो चम्मच में पानी भरकर लाया और बालकनी से पिलाने लगा। बच्चा खिड़की पर बनी बालकनी के अंदर बैठा है और खुद से थोड़ी दूरी पर बैठे एक कबूतर को बड़े चम्मच की मदद से पानी पिलाने के लिए कोशिश करने लगा। बच्चा कबूतर तक पानी पहुंचाने के लिए हाथ को ग्रिल से बाहर निकालता है और कड़ी मशक्कत के बाद उसकी प्यास बुझाने में कामयाब हो पाता है।

वीडियो की शुरुआत में ऐसा लगता है कि कबूतर उस लड़के पर भरोसा नहीं कर पा रहा है, लेकिन जब वह अपने हाथ आगे बढ़ाता है तो कबूतर चम्मच से पानी पीने लग जाता है। बच्चे की इसी दरियादिली को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

इस वीडियो  ट्विटर @PraveenIFShere ने शेयर किया है। साथ ही वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने  कैप्शन में लिखा - दयालु बनें खासकर जब लोग आपको नहीं देख रहे हों। अब तक इस वीडियो को 46 हजार से ज्यादा लोग देख  चुके हैं। लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है और कमेंट में इस बच्चे की प्रशंशा भी कर रहे हैं। 

एक यूजर ने लिखा - उम्मीद करता हूं कि ये बच्चा हमेशा ऐसे ही ईमानदारी, दयालुता, प्यार के साथ रहे। एक अन्य यूजर ने लिखा - हमेशा मानवता सबसे पहले।

Viral: साइकिल पर बैठकर शख्स ने यूं बनाई दाढ़ी, लोग बोले - ई बिहार है जनाब, ईहां कुछ भी असंभव ना है

Viral : प्यासी बिल्ली ने गिलास से पिया पानी, साथ बैठे बच्चे के एक्सप्रेशन देख होंगे हैरान

Viral: स्टोर से चोरी हुआ चिप्स का पैकेट, लेकिन चोर की गिरफ्तारी नहीं हो सकती, देखिए ये मजेदार वीडियो 

 

Click Mania
bigg boss 15