Friday, April 26, 2024
Advertisement

Viral: जब ट्रेफिक में फंस गया जंगली भालू, Video देखकर कहेंगे ये विकास का परिणाम है

भालू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। यहाँ मौजूद एक सड़क पर उस समय सब दंग रह गए जब एक भालू ने रोड क्रॉस किया। जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: July 24, 2021 17:14 IST
photos- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM WAYANADAN_PHOTOGRAPHY जब भालू ने क्रॉस की सड़क, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें वीडियो

हमारी बढ़ती आबादी जंगल और जंगली जानवरों के लिए क्या मुसीबत पैदा कर रही है, ये धीरे धीरे सामने आ रहा है। इंसान विकास तो कर रहा है लेकिन उसके लिए प्रकृति और जंगल की बलि देकर हम अपने लिए ही मुसीबत पैदा कर रहे हैं। उन जानवरों का क्या जो हमारी घुसपैठ के चलते दिक्कतों में आ जाते हैं। वो बेचारे हमारी घुसपैठ देख रहे हैं और हम उन्हें देखकर तालिया बजाते और वीडियो बनाते हुए आगे बढ़ जाते हैं। ऐसा ही एक वाकया पहाड़ों पर दिखा जहां जंगल से भटक कर आया भालू सड़क पर आ गया। इस डरे हुए भालू के वीडियो को लगातार देखा जा रहा है और चर्चा हो रही है उस विकास की जिसके नाम पर इन जानवरों के साथ हो रहा है अन्याय। 

ऐसा ही कुछ हुआ है तामिलनाडु के गुड़लूर में। भालू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। जंगल से भटक कर आया भालू यहां सड़क पर मौजूद ट्रेफिक को देखकर इतना हड़बड़ा गया कि गाड़ियों के नीचे आते आते बचा। इसे देखकर सड़क पर मौजूद लोग दंग रह गए और चारों तरफ से आवाजें आने लगीं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहाड़ों बीच एक हाइवे पर गाड़ियां चल रही है, अचानक ऊपर से 2 भालू उतरते है और दूसरी तरफ जाने की कोशिश करते हैं लेकिन उनमे से एक भालू  वहीं रूक जाता है तो दूसरा भालू जल्दी-जल्दी सड़क क्रॉस करने लगता है। भालू जैसे ही रोड क्रॉस कर रहा होता है तभी वहां एक कार आती है जो भालू को सड़क पार करते देख रूक जाती है और भालू जोखिम उठाते हुए रास्ते को पार कर जाता है। 

Viral: सोती हुई बीवी के साथ शख्स ने कर डाला ऐसा मजाक, 91 लाख लोगों ने देखा Video

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कई यूजर्स वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ऐसा तब होता है जब आप उनकी जमीन पर अतिक्रमण करते हैं। हम जंगल में घर बनाते हैं और फिर वन्यजीवों की शिकायत करते हैं और उनकी जान को खतरे में डालते हैं। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ये सब इंसानों के स्वार्थ का असर है। 

फेरे ले रहे थे दुल्हा दुल्हन, आगे आगे चल रही थी कैमरामैन की रेल, Video देखकर छूटेगी हंसी

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर wayanadan_photography ने शेयर किया है। इस वीडियो को 16 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने ने कैप्शन में इमोजी के साथ gudalur_vlogs को टैग किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement