Friday, March 29, 2024
Advertisement

शख्स की एक गलती पड़ गई भारी, 100 करोड़ का मालिक तुरंत आ गया सड़क पर

किस्मत को आप मानो या न मानो लेकिन होती बहुत बलवान चीज है। अगर जिस पर मेहरबान हो गई तो गधा भी पहलवान हो जाता है और जिससे रूठ गई तो वह इंसान राजा से रंक भी हो जाता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 19, 2023 14:59 IST
100 करोड़ का मालिक आया सड़क पर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 100 करोड़ का मालिक आया सड़क पर।

किस्मत की बाजी कब पलट जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। कब आदमी पलक झपकते ही अमीर बन जाए और कब वह सड़क पर आ जाएगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। किस्मत कभी-कभी किसी को देती है तो छप्पर फाड़कर देती है। कुछ की किस्मत बहुत तेज होती है तो कुछ लोगों की कभी खुलती ही नहीं। लेकिन जब खुलती है तो इतना दे जाती है कि इंसान से संभलते नहीं संभलता। कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ जो एक पल में ही अमीर बन गया था लेकिन उसकी रइसी ज्यादा दिन नहीं टीकी। अब वह एक-एक पैसे को मोहताज हो गया है।

शोक पूरा करने के चक्कर में आ गया सड़क पर 

पैसों को अगर आप सही प्लानिंग और इन्वेस्टमेंट के तहत नहीं खर्च करेंगे तो यह रकम चाहे जितनी भी हो सब खत्म हो जाएगी। आपको पास चाहे कितने भी पैसे क्यों न हो अगर आप उसे सेव करने के बजाय उसे मौज-मस्ती पर उड़ाते जाएंगे तो एक समय ऐसा भी आएगा जब आपके हाथ में कुछ नहीं बचेगा। कुछ ऐसा ही हुआ ब्रिटेन में रहने वाले जॉन मैक्गिनीज़ के साथ। मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, एक समय जॉन की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी थी कि वह रातों-रात 100 करोड़ का मालिक बन गया था लेकिन उससे इतना सारा पैसा नहीं संभला और वह उन पैसों को अंधाधुंध खर्च कर अपने शौक पूरे करता गया और अब कंगाल हो गया। उसने अपने शौक पूरे करने के लिए इतने पैसे फूंक डाले कि उसकी 100 करोड़ की संपत्ति भी कम पड़ गई।

पैसों को इतना उड़ाया कि 100 करोड़ रुपए भी खत्म हो गए।

Image Source : SOCIAL MEDIA
पैसों को इतना उड़ाया कि 100 करोड़ रुपए भी खत्म हो गए।

लॉटरी के पैसों को आलीशान जिंदगी जीने में झोंक दिया

बता दें कि साल 1997 में जॉन मैक्गिनीज़ के हाथ 100 करोड़ रुपए की लॉटरी लग गई थी। लॉटरी के पैसों को देखकर जॉन फूले नहीं समाया और उन पैसों को वह अपने शौक को पूरा करने में अंधाधुंध उड़ाने लगा। उसने बेंटले, मर्सिडीज़, जगुआर, फरारी और बीएमडब्ल्यू मॉडल की कई कारें खरीदीं। इसके बाद उसने 13 करोड़ रुपए का एक बंगला खरीदा। इसके अलावा उसने 5  करोड़ का एक सीफेसिंग अपार्टमेंट भी खरीदा। इतना खर्च करने के बाद उसने 30 करोड़ रुपए अपने परिवार पर खर्च कर दिए। एक दिन वह पैसों का हिसाब लगाने बैठा तो उसेपता चला कि उसने अब तक जो भी पैसे लॉटरी से जीते थे वह सब गंवा चुका है।

अब आ गए कंगाली के दिन

द सन से बात करते हुए जॉन ने बताया कि उसने उन लॉटरी के पैसों से कई लग्ज़री कारें खरीदी, ऐसे जगहों पर छुट्टियां मनाने गया जहां पर हॉलीडे मनाने का लोगों का सपना होता है। उसने बताया कि उसने सारे पैसों को सिर्फ आलीशान जिंदगी जीने में उड़ा दिए। अब उसके पास एक पैसा नहीं बचा है। उसे इस बात का डर सता रहा है कि अब वह अपने खर्चों का बिल कैसे भरेगा। वह पूरी तरह से कंगाल हो चुका है।

ये भी पढ़ें:

बर्थडे के पॉकेट मनी से बेटे ने खरीदा DNA टेस्ट किट, रिपोर्ट आने पर खुल गई मां की पोल, परिवार में मच गया हंगामा

रशियन गर्ल से शादी कर 19 साल का लड़का पहुंचा अपने घर, दुल्हन को देख उड़े मां को होश, फिर जो हुआ...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement