Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चीन का ऐसा शहर जहां पानी में तैरती है बल्डिंग, छत पर बने हैं गैस स्टेशन, Video आपको पूरी तरह से कर देगा हैरान

सोशल मीडिया पर अभी चीन के एक शहर का वीडियो वायरल हो रहा है जो आपको पूरी तरह से हैरान कर देगा। इस शहर में ऐसी-ऐसी चीजें देखने को मिलेंगी जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 13, 2024 23:46 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

स दुनिया में 195 देश हैं। हर देश में कई राज्य हैं जो अपनी-अपने विशेषताओं और सफलता के कारण जाना जाता है। किसी राज्य या फिर शहर को लोग बेस्ट एजुकेशन के लिए जानते हैं तो कोई शहर अपनी प्राचीन सभ्यताओं के लिए जाना जाता है। इसी तरह चीन में भी एक शहर है जिसका वीडियो अपने अनोखे टेक्नोलॉजी और इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइए आपको बताते हैं कि चीन के इस शहर का नाम क्या है और वायरल वीडियो में क्या नजर आ रहा है।

वीडियो में क्या नजर आ रहा है?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो चीन के ChongQing शहर की बात हो रही है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बिल्डिंग पानी में तैरते हुए आगे बढ़ रही है। अगले पल में आप एक ट्रेन को किसी अपार्टमेंट में घूसते हुए देख पाएंगे। इसके बाद वीडियो में एक गैस स्टेशन नजर आएगा जो किसी बिल्डिंग के छत पर बना हुआ है। इस शहस में 94 मीटर जमीन के भीतर सबवे बना हुआ है। इसी तरह पूरे वीडियो में शहर के ऐसे ही हैरान करने वाली चीजों के बारे में बताया गया है। 

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @TheFigen_ नाम के पेज से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2.3 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- चीन 2050 में जी रहा है। दूसरे यूजर ने लिखा- मैं इसे अपने लिस्ट में जोड़ लेता हूं, एक दिन जरूर घूमना है। तीसरे यूजर ने लिखा- ये काफी अजीब शहर है। एक अन्य यूजर ने लिखा- चीन भविष्य में जी रहा है।

ये भी पढ़ें-

डिब्बे में नहीं मिलता पेट्रोल तो बंदे ने लगाया तगड़ा दिमाग, लोग बोले- 'ये पक्का वकील बनेगा'

अंकल जी की रफ्तार के आगे तो मशीन भी धीमी पड़ जाएगी, Video देखकर आप भी कहेंगे- 'सही बात है'

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement