Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शेर और बाघ के बीच चल रहा था भयंकर युद्ध, बीच में कुत्ते ने एंट्री मार कर मामला सुलझाया

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ता, शेर और बाघ के बीच की लड़ाई को खत्म कराता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 05, 2023 17:21 IST
lion and tiger fight- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शेर और बाघ के बीच भयंकर लड़ाई को कुत्ते ने कराया शांत

शेर और बाघ दोनों ही बहुत ताकतवर जानवर माने जाते हैं। अब इन दोनों जानवरों के सामने एक कुत्ता क्या हीं कर सकता है। सभी लोग यही समझेंगे कि अगर शेर या बाघ आ जाए तो कुत्ता दुम दबाकर तुरंत भाग जाएगा। मगर आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो सभी को चौंका कर रख देगा और सभी की नजर में कुत्ते की वैल्यू बढ़ जाएगी। जी हां, आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ता, शेर और बाघ के बीच की लड़ाई को शांत कराते हुए दिख रहा है।

कुत्ते के आगे शेर और बाघ हुए शांत

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शेर और बाघ के बीच जोरदार भिडंत देखने को मिल रहा है। मगर तभी एक कुत्ता बीच बचाव करते बाघ को अपने जबड़े से खींचकर दूर ले जाता है। लेकिन बाघ किसी तरह खुद को कुत्ते के जबड़े से छुड़ाता है और शेर पर फिर से हमला कर देता है। ये देखते हुए कुत्ता फिर से बाघ को अपने जबड़े से पकड़ लेता है। इसके बाद शेर, बाघ पर पिछे से हमला करता जिसके बाद बाघ फिर से शेर पर झपट्टा मारता है मगर कुत्ता इस बार भी बाघ को हमला करने से रोक लेता है और उसे रोके रखता है। इस तरह कड़ी मेहनत करने के बाद कुत्ता शेर और बाघ की इस लड़ाई को रोकने में सफल हो पाता है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है क्योंकि ऐसा वीडियो हर रोज देखने को नहीं मिलता है।

लोगों ने कमेंट्स सेक्शन में की कमेंट की बौछार

शेर और बाघ की इस लड़ाई को शांत कराने वाले वीडियो पर काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने कमेंट कर बताया- चतुर कुत्ता असली में शेर को बचाने की कोशिश कर रहा था क्योंकि वह विकलांग हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा- कुत्ते अनमोल होते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा- जानवर हमें अपनी प्रवृत्ति और व्यवहार से आश्चर्यचकित कर सकते हैं। खबर लिखने तक इस वीडियो को 1 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा और करीब 32.5 हजार लोगों ने इस वीडियो को लाइक भी किया। आपको ये वीडियो कैसी लगी हमें कमेंट करके बताएं।

ये भी पढ़े-

रील बनाने के लिए महिला ने तोड़ा ट्रैफिक रूल, Video वायरल होते ही पुलिस ने की कार्रवाई

जानवरों ने दिया प्रेम का बड़ा संदेश, वीडियो देखकर आपकी भी आंखें हो जाएंगी नम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement