Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एक शख्स ने 292 बार देखी 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम', गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए बिना टॉयलेट गए देखी फिल्म

एलानिस ने इससे पहले 2019 में एवेंजर्स: एंडगेम को 191 बार देखने का रिकॉर्ड हासिल किया था। लेकिन उस रिकॉर्ड को 2021 में अरनॉड क्लेन ने तोड़ दिया था। 

India TV Viral Desk Written by: India TV Viral Desk
Published on: April 18, 2022 14:13 IST
A man watched 'Spider-Man: No Way Home' 292 times- India TV Hindi
Image Source : GUINNESS WORLD RECORD A man watched 'Spider-Man: No Way Home' 292 times

Highlights

  • अमेरिका के फ्लोरिडा शहर का रहने वाला है रामिरो एलानिस।
  • रामिरो एलानिस ने टिकटों पर अनुमानित $3,400 (लगभग ₹2.59 लाख) खर्च किए गए।
  • एलानिस ने इससे पहले 2019 में एवेंजर्स: एंडगेम को 191 बार देखने का रिकॉर्ड हासिल किया था।

आपको कोई फिल्म पसंद आती है तो कितनी बार देख सकते हैं? 2 बार 3 बार...? एक शख्स ऐसा है जिसने 2 -4 या 10-20 बार नहीं बल्कि 292 बार एक फिल्म देखी है वो भी सिर्फ 3 महीने में। इसके साथ ही उन्होंने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है। अमेरिका के फ्लोरिडा के रहने वाले रामिरो एलानिस ने पिछले साल 16 दिसंबर से इस साल 15 मार्च के बीच स्पाइडर-मैन: नो वे होम को 292 बार देखा है। उन्होंने लोकप्रिय मार्वल कॉमिक्स चरित्र स्पाइडर-मैन पर आधारित सुपरहीरो फिल्म देखने के लिए 720 घंटे या 30 दिन बिताए। टिकटों पर अनुमानित $3,400 (लगभग ₹2.59 लाख) खर्च किए गए।

उर्फी जावेद ने पार की सारी हदें, कैंडी से बनाई ड्रेस और फिर उसे लगीं खाने, देखें वीडियो

एलानिस ने इससे पहले 2019 में एवेंजर्स: एंडगेम को 191 बार देखने का रिकॉर्ड हासिल किया था। लेकिन उस रिकॉर्ड को 2021 में अरनॉड क्लेन ने तोड़ा, जिन्होंने कमेलॉट: पहली किस्त को 204 बार देखा।

एलानिस को जब पता चला कि उनका रिकॉर्ड टूट गया है, तो वे "थोड़ा निराश" हुए। इसके बाद उन्होंने अपनी दादी जुआनी के सम्मान में खिताब को पुनः प्राप्त करने का फैसला किया, जिनकी 2019 में मृत्यु हो गई।

तरबूज बेचने वाले का डरावना अंदाज देख आप भी कह उठेंगे ' यह तो कतई जहर है', देखिए वायरल वीडियो

एलानिस ने कहा- "वह (दादी) मेरी पहली समर्थक थी और मैं रिकॉर्ड धारक बने रहना चाहता हूं।'' उन्होंने कहा, "अगर कोई मेरे रिकॉर्ड को फिर से तोड़ने की कोशिश करता है, तो मैं चाहता हूं कि वे इसे करने से पहले दो बार सोचें।"

एक फिल्म को कई बार देखना और यह सुनिश्चित करना कि उन दृश्यों को रिकॉर्ड कुल के लिए गिना जाता है, एक कठिन काम है। कुछ शर्तें हैं जिन्हें पूरा करने की आवश्यकता है: रिकॉर्ड करने का प्रयास करने वाले व्यक्ति को किसी अन्य गतिविधि से स्वतंत्र रूप से फिल्म देखनी होगी। अब, इसका मतलब है, व्यक्ति अपने फोन को नहीं देख सकता, बाथरूम में ब्रेक नहीं ले सकता या जल्दी झपकी नहीं ले सकता। बात यहीं खत्म नहीं होती। उसे हर बार पूरा होने तक फिल्म देखने की जरूरत होती है, जिसमें सभी क्रेडिट शामिल हैं।

जेनिफर लोपेज-बेन एफ्लेक ने 20 साल बाद फिर की सगाई, क्या इस बार दोनों करेंगे शादी?

 एलानिस ने पहली बार 2019 में रिकॉर्ड हासिल किया, तो उनके द्वारा लिए गए बाथरूम के ब्रेक के कारण उनकी 11 बैठकों को अयोग्य घोषित कर दिया गया। प्रत्येक देखने के लिए, एक थिएटर अटेंडेंट को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की पुष्टि करनी होती थी कि मिस्टर एलानिस पूरी फिल्म देख रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement