Monday, April 29, 2024
Advertisement

Made in China पर लगा इंडिया का ठप्पा, चीन की लड़की को बिहार के इस शख्स ने बनाया अपनी दुल्हनिया, बोली- छठ भी करूंगी

सोशल मीडिया पर इन दिनों चाइनीज दुल्हन और बिहारी दूल्हे की शादी चर्चा में है। दोनों लोगों को चीन में पढ़ाई के दौरान प्यार हुआ और ये प्यार बाद में रिश्ते में बदल गया। दोनों ने अपने प्यार को मुकम्मल करते हुए शादी करने का फैसला लिया और बिहार के खगड़िया में शादी कर ली।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 17, 2023 12:52 IST
राजीव कुमार अपनी चाईनीज़ दुल्हन लुई डेन के साथ।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA राजीव कुमार अपनी चाईनीज़ दुल्हन लुई डेन के साथ।

जब दिल मिल जाए तो क्या अमेरिकन, क्या चाइनीज़ और क्या रसियन। सब अपने ही लगने लगते हैं। इस बात को सही साबित करते हुए एक शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसमें एक बिहार के लड़के ने चाइनीज़ लड़की से शादी रचा ली। वीडियो में लड़की शादी के बाद बहुत ही खुश दिख रही है और बोल रही है कि वह छठ पूजा भी करेगी। वीडियो में जब उससे छठ पूजा के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि छठ में गंगा जी के अंदर खड़े होकर सनराइज़ होने का इंतजार करते हैं।    

Related Stories

बिहार के युवक ने चीन की लड़की से रचाई शादी

बता दें कि ये मामला बिहार के खगड़िया जिले का है। जहां राजीव कुमार नाम के शख्स ने चीन की लुई डेन से शादी कर ली। 12 दिसंबर को उनकी शादी हिंदू रीति रिवाजों से हुई। दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। राजीव कुमार पीछले 10 साल से चीन में रह रहे हैं। वहां पर उनके परिवार का बिजनेस भी है। राजीव चाईनीज़ लड़की लुई डेन से यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान मिले थे। यहां पर राजीव लैंग्वेज लिटरेचर एंड कल्चरल स्टडी ऑफ़ चाइना से मास्टर की डिग्री हासिल कर रहे थे। उसी यूनिवर्सिटी में लुई डेन भी अपना बैचलर्स कंपलीट कर रही थी। 

कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुआ प्यार

पढ़ाई के दौरान ही दोनों को एक दूसरे प्यार हुआ। इसके बाद दोनों ने अपने-अपने घरवालों को शादी के लिए मनाया। पहले तो उन दोनों के घर वाले नहीं मान रहे थे लेकिन बाद में घर वालों ने भी शादी के लिए मंजूरी दे दी। राजीव की दुल्हनिया बनी लुई डेन ने कहा कि वह भारतीय बहू बनकर बहुत खुश हैं। उन्हें इंडियन फिल्म दबंग और थ्री इडियट्स पसंद है। इसके अलावा उन्हें भारतीय त्योहार होली, दिवाली और छठ भी बहुत पसंद है। 

ये भी पढ़ें:

Video: "मैं काम करने वालों में से हूं, क्यूं लूं आपका मुफ्त का पैसा", नेत्रहीन शख्स ने Youtuber के रुपए लेने से किया इनकार

Video: शादी के दौरान दुल्हन हो गई आउट ऑफ कंट्रोल, मंडप में ही दूल्हे के संग कर दी ये हरकत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement