Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Video: "मैं काम करने वालों में से हूं, क्यूं लूं आपका मुफ्त का पैसा", नेत्रहीन शख्स ने Youtuber के रुपए लेने से किया इनकार

असली खुद्दारी क्या होती है आप इस नेत्रहीन व्यक्ति को देखकर समझ जाएंगे। इस नेत्रहीन व्यक्ति को एक Youtuber पैसे दे रहा था जिस पर वह भड़क गया और उसे बताया कि वह काम करने वाले लोगों में से है किसी से मांग कर खाने वालों में से नहीं है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 17, 2023 11:42 IST
कृष्णा पाल जी झारखंड के रहने वाले हैं।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कृष्णा पाल जी झारखंड के रहने वाले हैं।

सोशल मीडिया पर ऐसे कई लोगों के वीडियो वायरल होते हैं जिन्हें देखने के बाद लोगों के मन में एक अलग उत्साह दिखने लगता है। ऐसा ही एक वीडियो फिर से चर्चा में है जिसमें एक नेत्रहीन व्यक्ति अपनी खुद्दारी की मिसाल पेश कर रहा है। वीडियो को देखने के बाद लोग नेत्रहीन व्यक्ति की तारीफ करते हुए थक नहीं रहे हैं। कई लोगों ने कमेंट कर कहा कि इस शख्स जितना मेहनती और कोई नहीं हो सकता क्योंकि इस व्यक्ति ने अपनी कमजोरियों पर जीत हासिल कर ली है।

Related Stories

नेत्रहीन व्यक्ति ने मुफ्त का पैसा लेने से किया इनकार

दरअसल, वीडियो में एक यूट्यूबर एक नेत्रहीन व्यक्ति से उसका परिचय पूछता है। जिसके बाद वह नेत्रहीन व्यक्ति अपना नाम कृष्णा पाल बताता है। साथ में ये भी बताता है कि वह झारखंड से हैं। यूट्यूबर कृष्णा पाल को कुछ पैसे देने की कोशिश करता है लेकिन कृष्णा पाल ने उस यूट्यूबर के पैसे लेने से मना कर देते हैं। जब यूट्यूबर इसकी वजह पूछता है तो कृष्णा पाल जी उसे बताते हैं कि वह मेहनत करने वाले लोगों में से हैं। उन्हें कोई भी मुफ्त का पैसा नहीं चाहिए।

खुद्दारी की मिशाल है ये नेत्रहीन शख्स

आगे जब यूट्यूबर कृष्णा पाल जी से पूछता है कि वह क्या काम करते हैं तो उस खुद्दार व्यक्ति का जवाब आता है कि वह एक मंदिर के प्रांगण में सिंदूर चंदन और प्रसाद बेचता है।  यूट्यूबर को विश्वास दिलाने के लिए वह नेत्रहीन शख्स अपने गले में टंगे QR कोड को दिखाता है और बताता है कि वह एक छोटा-मोटा बिजनेस करता है। यूट्यूबर कृष्णा पाल जी से बहुत ही प्रभावित होता है और वह उनसे पूछता है कि दुनिया में ऐसे कई लोग है जो हट्टे-कट्टे होने के बाद भी पैसे मांगते रहते हैं। उनलोगों को आप क्या कहना चाहते हैं। इस पर कृष्णा पाल जी ऐसे लोगों को ये संदेश देते हैं कि वैसे लोगों को उनकी तरह ही मेहनत करना चाहिए और पैसे नहीं मांगने चाहिए।

स्क्रीन टच मोबाईल भी चलाना जानता है ये नेत्रहीन शख्स

Youtuber जब कृष्णा पाल जी से पूछता है कि क्या उनकी शादी हो गई है। तो हां में उनका जवाब आता है साथ ही वह ये भी बताते हैं कि उनके दो बच्चे भी हैं और वह स्क्रीन टच मोबाईल भी चलाना जानते हैं। Youtuber नेत्रहीन व्यक्ति के इस बात पर चौंक जाता है और वह उसे अपना मोबाईल चलाकर दिखाने के लिए कहता है। यूट्यूबर के कहने पर वह नेत्रहीन शख्स झट से अपना मोबाईल निकाल कर यूट्यूबर से उसका फोन नंबर पूछता है और उसे कॉल लगा देता है। इसके बाद वह नेत्रहीन व्यक्ति यूट्यूबर को बताता है कि वह ब्रेल लिपी किया हुआ है और पढ़ा-लिखा हुआ है। इसके बाद यूट्यूबर एक बार और कृष्णा पाल जी को अपने पैसे देने की कोशिश करता है लेकिन वह फिर से मना कर देते हैं।

वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर निर्मल झा नाम के यूजर ने शेयर किया है। जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 80 हजार लोगों ने देखा और 2.5 हजार लोगों ने लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

"कज़िन्स को छोड़ो कोई और ढूंढो", वायरल हो रहा पाकिस्तानी डेटिंग ऐप का ये होर्डिंग

Video: शादी के दौरान दुल्हन हो गई आउट ऑफ कंट्रोल, मंडप में ही दूल्हे के संग कर दी ये हरकत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement