Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गजब का ट्रांस्फॉर्मेशन, कभी इस महिला का वजन हुआ करता था 450 किलो, घर तोड़कर निकालना पड़ा था बाहर

अमेरिका की एक महिला का वेट 450 किलो था। जिसके बाद उसके जीवन में एक मोड़ आया जब उसकी लाइफ पूरी तरह से बदल गई। अब महिला अपना वेट कम कर काफी खूबसूरत दिखने लगी है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: February 26, 2023 13:14 IST
मायरा रोसल्स - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK मायरा रोसल्स

एक महिला जो अपने वजन के लिए काफी चर्चा में थी। उसे दुनिया का सबसे भारी इंसान माना जाता था। लेकिन अब इस महिला ने अपनी काया पलट कर रख दी है। महिला का यह ट्रंस्फॉर्मेशन कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। महिला का नाम मायरा रोसल्स है। वह अमेरिका की रहने वाली है। उसने हाल में ही TCS Show half-Ton Killer में अपनी वेटलॉस की कहानी को शेयर किया। मायरा ने बताया कि एक समय पर उसका वजन 450 किलो था। उसका वजन इतना इसलिए बढ़ गया था क्योंकि वह हमेशा बेड पर लेटी रहती थी। उसने बताया कि उसके शरीर के नीचले हिस्से में काफी फैट बढ़ गया था। उसका वजन इतना हो गया था कि वह खुद अपने पैरों पर खड़ी तक नहीं हो पाती थी। क्योंकि उसके शरीर का वजन उसके पैर नहीं संभाल पाते थे। एक समय तो ऐसा भी आया जब उन्हें लगा कि वह मर जाएगी। लेकिन अब उसने अपना 362 किलो वेट कम कर लिया है।

इस घटना के बाद से महिला की बदल गई जिंदगी

मायरा ने बताया कि उनकी जिंदगी उस वक्त उलझ गई थी जब उन पर उनके भतीजे को मारने का आरोप लगा था। इस घटना ने उन्हें झंकझोर के रख दिया था। भतीजे की मौत के बाद कथित जुर्म के लिए मायरा को पुलिस अपने साथ ले गई। मायरा ने बताया कि जब पुलिस उसे लेने आई थी तो उसके घर के एक हिस्से को तोड़कर मायरा को बहर निकाला गया और फिर ले जाया गया। उसने बताया कि जब उसे कोर्ट रूम ले जाया गया तो उसके लिए बहुत बड़े साइज का मैट्रेस लाया गया था जिस पर वह बैठ सके। मायरा ने बताया कि कोर्ट में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया था। लेकिन उसने अपनी सफाई में कहा कि यह एक हादसा था। उसमें उसकी कोई गलती नहीं थी। बाद में इस मामले में एक नया मोड़ आया और उसने कोर्ट को बताया कि उसके भतीजे को उसकी मां ने बहुत पीटा था जिससे यह हादसा हो गया। कोर्ट ने मायरा को बेगुनाह पाया और उस पर लगे सारे आरोप को हटा दिए गए। भतीजे जैमी की मां को अपने बेटे की हत्या के लिए कोर्ट ने 15 साल की सजा सुनाई। 

मायरा रोसल्स

Image Source : FACEBOOK
मायरा रोसल्स

सर्जरी करवाकर 362 किलो वेट कम किया

इस घटना के बाद से मायरा की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। उसके बॉडी में गजब का बदलाव देखने को मिला। मायरा अपने अत्यधिक मोटापे से निजात पाने के लिए 6 सर्जरी करवा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि अब उन्हें डायबिटीज, हाई कॉलेस्ट्रॉल, हाई ब्लड प्रेशर जैसी बीमारी भी नहीं है। 

ये भी पढ़ें: 

13 साल के छात्र पर आया इंग्लिश टीचर का दिल, स्कूल में की गंदी हरकतें फिर हुई प्रेग्नेंट, जज ने सुनाई 10 साल की जेल

IAS ने शेयर किए 2 से 50 पैसे तक के सिक्कों की फोटो, लोगों से इनसे जुड़ा उनका अनुभव पूछा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement