Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ब्रूस ली जीम में ऐसे करते थे वर्कआउट, साल 1965 का ट्रेनिंग प्लान हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक ट्वीट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में ब्रूश ली का साल 1965 का ट्रेनिंग प्रोग्राम लिखा हुआ है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 19, 2023 11:39 IST
ब्रूश ली का ट्रेनिंग प्रोग्राम।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ब्रूश ली का ट्रेनिंग प्रोग्राम।

Bruce Lee Workout Plan: ब्रूस ली (Bruce lee) का तो नाम आपने सुना ही होगा। मार्शल आर्ट की दुनिया में सबसे पहले उनका ही नाम लिया जाता है। ऐसा कहा भी जाता है कि पूरी दुनिया में ब्रूस ली जैसा मार्शल आर्टिस्ट कोई नहीं हुआ और न ही होगा। अपनी 32 साल की जिंदगी में ब्रूश ली ने इतना नाम कमा लिया था कि आज पूरी दुनिया उन्हें इज्जत के साथ याद करती है। ब्रूश ली का जन्म सन 1940 में फ्रांसिको में हुआ था। इंटरनेट पर आज भी ब्रूश ली का नाम इतना सर्च किया जाता है। सोशल मीडिया पर भी इनके कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। हाल में ही ब्रूश ली के 1965 का वर्कआउट प्लान वायरल हुआ है।

 ब्रूश ली का 1965 का ट्रेनिंग प्रोग्राम हुआ वायरल

यह वर्कआउट प्लान हक केउंग जिमनाशियम का है। जिसमें इस बात कि जानकारी है कि वह कोन सी एक्सरसाइज कितनी बार और कितनी देर करते थे। उनका यह वर्कआउट प्लान देखकर कई लोग शॉक्ड हैं कि क्योंकि इस रूटिन को फॉलो करना हर किसी के बस की बात नहीं है। ट्वीट किए गए इस पोस्ट में ब्रूस ली की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो भी लगी हुई है। उनका यह ट्रेनिंग प्रोग्राम सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। 

वर्कआउट प्लान देखकर उड़े लोगों के होश

ट्विटर पर इस पोस्ट को 'वर्ल्ड ऑफ हिस्ट्री' (@UmarBzv) नाम के पेज ने 17 मई को शेयर किया और लिखा- 1965 में ब्रूस ली का अर्ली ट्रेनिंग प्लान। खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट को 8 मिलियन व्यूज और 70 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं, 20 हजार लोगों ने इसे रिट्वीट भी किया है। इस पोस्ट पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है। कई लोगों ने इस वर्कआउट प्लान को बहुत ही टफ बताया है। एक यूजर ने ब्रूश ली के टोटल सेट्स को गिनकर बताया कि इन्हें करने में तो 2 घंटे लग जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

मालिनी अवस्थी को देख रो पड़ा युवक, वजह जानकर आपकी भी आंखें भर आएंगी, गायिका ने शेयर किया Video

'अरी मोरी मइया!' नींद टूटी तो शख्स के सामने जो कुछ भी हुआ उसे देख सूख गए उसके प्राण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement