Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मालिनी अवस्थी को देख रो पड़ा युवक, वजह जानकर आपकी भी आंखें भर आएंगी, गायिका ने शेयर किया Video

मालिनी अवस्थी एक लोक गायिका हैं। वह भोजपुरी के साथ-साथ अवधी और बुंदेली भाषा में भी गाती हैं। ठुमरी और कजरी जैसे लोकनृत्य भी प्रस्तुत करती हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 18, 2023 19:09 IST
मालिनी अवस्थी को देख रो पड़ा युवक।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मालिनी अवस्थी को देख रो पड़ा युवक।

मालिनी अवस्थी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। लोक गायकों की सूची में देश की जानी-मानी सिंगर मालिनी अवस्थी को हम और आप बचपन से ही सुनते आ रहे हैं। इनकी भोजपुरी गीतों की तो बात ही नहीं है। जहां आजकल के भोजपुरी गायक नाम पाने के लिए अश्लीलता का सहारा ले रहे हैं वहीं, लोक गायिका मालिनी अवस्थी हमेशा से ही अपने लोककला को बढ़ावा दिया है। वह भोजपुरी के साथ-साथ अवधी और बुंदेली भाषा में भी गाती हैं। ठुमरी और कजरी जैसे लोकनृत्य भी प्रस्तुत करती हैं। मालिनी अवस्थी के फैन पूरे दुनिया भर में हैं। मालिनी अवस्थी के गीत लोगों के जेहन में हमेशा रहेंगे। फिलहाल, मालिनी अवस्थी जी ने एक बहुत ही इमोशनल वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। जिसमें वह अपने एक प्रशंसक के साथ नजर आ रही हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मालिनी अवस्थी को देख रो पड़ा युवक

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मालिनी अवस्थी एक कार्यक्रम में अपना लाइव परफॉर्मेंस दे रही हैं। मालिनी अवस्थी देवी मां के गीत गा रही हैं। उनके कार्यक्रम में काम करने आया एक युवक उनकी गीतों में इस कदर लीन है कि वह वहीं पर खड़े-खड़े हाथ जोड़कर देवी मां की भक्ति करने लगता है। यह देख मालिनी अवस्थी की नजरें उस युवक पर ठहर जाती हैं। जिसके बाद वह युवक से बात करने उसके पास पहुंचती हैं। युवक से वह जब बात करने आती हैं तो उन्हें देख युवक की आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं और वह रोने लगता है। मालिनी अवस्थी जी से वह रोते हुए कहता है कि मैं बचपन से आपको टीवी में देखता आ रहा हूं। आपका छठ का गीत सुनते हुए ही मैं बड़ा हुआ हूं और आज आपको साक्षात अपनी नजरों से देखने का सुख मिला। युवक से मालिनी अवस्थी उसका घर पूछती हैं। जिसका जवाब वह देता है और कहता है कि वह बिहार के सिवान का रहने वाला है और यहां पर वह काम करता है। जिसके बाद मालिनी अवस्थी युवक को चुप कराती हैं।

वीडियो देख यूजर्स की आंखें हुईं नम

वायरल हो रहा यह वीडियो नासिक का है। इसे मालिनी अवस्थी जी ने खुद ट्वीट किया और कैप्शन में लिखा- जीवन में ऐसे अनुभव होते हैं जो इतना द्रवित कर देते हैं कि आप स्वयं अवाक रह जाते हैं।नासिक में कार्यक्रम के बीच मेरी निगाह श्रद्धा से सिर झुकाए हाथ जोड़े इस युवक पर पड़ी। इसकी तल्लीनता देख मैं इसके पास खिंची चली आई।आगे जो हुआ,वह देख आप भी रो देंगे! मेरा हृदय से आशीष है बालक को। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- उस भाई को रोते देखकर मेरे भी आंसू फूट पड़े हैं। ईश्वर उनके सभी दुःख हरें। आपने घर की याद दिला दी उन्हें मालिनीजी। दूसरे ने लिखा- निश्चल मन के हैं ये भाई साहब ईश्वर इन पर अपनी कृपा बनाए रखें। छठी मइया अपनी कृपा वनाए रखिएगा। एक अन्य यूजर ने लिखा- ये गीत ही ऐसा है, अपनी मिट्टी, अपना गांव, अपने लोग याद आ जाते हैं और खुद-ब-खुद आंखें नम हो जाती हैं। इस गीत से पूरी संस्कृति और न जाने कितनी पीढियां जुड़ी हुई हैं। रोजगार की तलाश में अपनी मिट्टी अपनी भाषा छोड़ने का दर्द यहां साफ झलकता है।

ये भी पढ़ें:

'अरी मोरी मइया!' नींद टूटी तो शख्स के सामने जो कुछ भी हुआ उसे देख सूख गए उसके प्राण

M.S Dhoni फिल्म का क्या ये सीन आपको याद है? धोनी के साथ रियल लाइफ में भी कुछ ऐसा ही हुआ

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement