Sunday, May 19, 2024
Advertisement

प्रदूषण से बचने के लिए बच्चे ने बताया गजब का तरीका, पढ़ने के बाद जमीन पर हो जाएंगे लोट-पोट

सोशल मीडिया पर एक आंसर शीट वायरल हो रहा है जिसमें बच्चे ने प्रदूषण से बचने का तरीका बताया है। आपने आज तक प्रदूषण से बचने के कई तरीकों के बारे में पढ़ा होगा, मगर यह तरीका कभी नहीं मिला होगा।

Written By: Adarsh Pandey
Published on: April 12, 2024 15:58 IST
वायरल हो रही फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल हो रही फोटो

सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ ना कुछ वायरल होता ही रहता है। कभी अजीबो-गरीब हरकत करते हुए लोगों का वीडियो वायरल होता है तो कभी डांस का वीडियो वायरल हो जाता है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर जुगाड़ से जुड़े हुए वीडियो भी वायरल होते रहते हैं। आपने भी ऐसे कई वीडियो देखे ही होंगे। मगर इस समय एक पुरान पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चे की आंसर शीट देखने को मिल रही है। इस पेपर में बच्चे ने एक सवाल का ऐसा जवाब दिया है कि उसे पढ़ने के बाद आप अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पाएंगे।

प्रदूषण से कैसे बचा जा सकता है?

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे पोस्ट में एक आंसर शीट नजर आ रही है। इसमें सबसे ऊपर सवाल और उसके नीचे जवाब लिखा हुआ है। सवाल यह है कि, प्रदूषण से कैसे बचा जा सकता है? इसके बाद बच्चे ने नीचे जवाब लिखा है। पहले तो बच्चे ने लिखा, 'गाड़ियों से निकलने वाला धुआं और फैक्ट्री से निकलने वाला पानी और प्रदूषित हवा कम हो तभी प्रदूषण से बचा जा सकता है।' इसके बाद बच्चे ने बॉलीवुड गाना 'बहुत प्यार करते हैं' लिख दिया है। और आखिर में लिखा है कि, अगर हम यह सब सावधानियां बरतेंगे तभी प्रदूषण से बचा जा सकता है।

यहां देखें वायरल पोस्ट

इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर bittusharmainsta नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। पोस्ट को पिछले साल सितंबर में शेयर किया गया था जो अब फिर से वायरल हो रहा है। पोस्ट पढ़ने के बाद एक यूजर ने लिखा- यह बच्चा देश का भविष्य तय करेगा। दूसरे यूजर ने लिखा- ये भविष्य का IAS अधिकारी है। वहीं कुछ यूजर्स ने हंसने वाले इमोजी शेयर किए हैं।

ये भी पढ़ें-

ये चप्पल पहनने के लिए बनाया है या फिर इसमें सोना है? Video देखने के बाद आपके दिमाग में आएगा यही सवाल

कुछ लाइनें ही गाकर शख्स ने लोगों को बना लिया अपनी आवाज का दीवाना, Video देखकर आप भी करेंगे तारीफ

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement