Thursday, May 02, 2024
Advertisement

क्या आप भी हैं GenZ, लड़कियों ने वीडियो शेयर कर ऐसे लोगों के बारे में बताया

GenZ आपस में कैसे बात करते हैं? अगर आपके साथ कोई GenZ है तो आप इस वीडियो को देखने के बाद खुद ब खुद उनकी हरकतें समझ जाएंगे। दरअसल, वे बात करने के लिए IDK, ISTG, BRB जैसे कीवर्ड्स का इस्तेमाल करते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 18, 2023 18:27 IST
रितु और रिंकी - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रितु और रिंकी नाम की दो जुड़वा बहनों ने GenZ लोगों पर बनाया वीडियो

आज कल युवाओं की एक नई पीढ़ी आ गई है। इस पीढ़ी को लोग GenZ (‘जेन ज़ी’, ‘जेनरेशन ज़ी’ या ‘ज़ूमर्स’) कहते हैं। इन लोगों का स्टाईल एकदम अलग है। इनका बात करने का तरीका, कपड़े पहनने का अंदाज और इनका पूरा हावभाव सब आम लोगों से अलग है। इसी जेनरेशन की दो लड़कियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वे दोनों बिल्कुल अलग ही अंदाज में बात करते हुए दिख रही हैं।

लड़कियों ने 'GenZ' पर बनाया वीडियो

इंस्टाग्राम पर रितु और रिंकी नाम की जुड़वा बहनों का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे दोनों उन शब्दों का यूज किया है जिन्हें GenZ (‘जेन ज़ी’, ‘जेनरेशन ज़ी’ या ‘ज़ूमर्स’) इस्तेमाल करते हैं। वीडियो में लड़कियों ने कैप्शन में मेंशन किया है- भगवान का शुक्र है कि हम नहीं हैं। अब लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि ये जूमर जेनरेशन है क्या चीज़। इसके लिए लोग कमेंट सेक्शन में इस नए जेनरेशन के बारे में पूछ रहे हैं। 

ऐसे कीवर्ड्स का इस्तेमाल कर बात करते है ये लोग

अगर आपको भी इस ‘जेन ज़ी’ यानी जूमर जेनरेशन के बारे में नहीं पता तो चलिए हम आपको इनके बारे में बता देते हैं। ये वहीं लोग हैं जो अपने बातचीत के दौरान ‘ASAP’ - As soon as possible, 'IDK' - I don't know, 'WDYM' - What do you mean जैसे कीवर्ड्स का इस्तेमाल करते हैं। आइए ऐसे और शब्दों के बारे में आपको बताते हैं जिसे इस जेनरेशन के लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। 

  • FR – फॉर रियल
  • ISTG – आई स्वैर टू गॉड
  • IDK – आई डोंट नो
  • BRB – बी राइट बैक
  • NGL – नोट गोना लाइ

ये भी पढ़ें:

घर के बाहर पापा अपनी परी को सिखा रहे थे स्कूटी, प्यारी बिटिया ने उन्हें ही उड़ा दिया, देखें ये Video

सर्दी में गाड़ी के शीशे पर जम जाता है ओस तो हटाने के लिए करें ये काम, दिल्ली पुलिस ने Video शेयर कर दी सही जानकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement