Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Viral Video: शख्स ने पेश किया इंसानियत का बेहतरीन उदाहरण, गिरगिट को CPR देकर बचाई जान

सोशल मीडिया पर आजकल जो वीडियो वायरल हो रहा है वैसा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। एक शख्स ने गिरगिट को CPR देकर उसकी जिंदगी बचाने का काम किया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: October 13, 2023 7:47 IST
शख्स ने गिरगिट को दिया CPR- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शख्स ने गिरगिट को दिया CPR

इस दुनिया में आजकल हर कोई अपने लिए जीता है। अपने फायदे के लिए कई लोग दूसरों का बुरा करने से पहले जरा भी सोचते नहीं है। मगर इस कलयुगी दुनिया में आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जिनको अपनी जिंदगी के साथ ही दूसरो की जिंदगी की परवाह होती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दिखाई देता है। एक शख्स ने काफी मशक्कत करते हुए एक अधमरे गिरगिट की जान बचाई। सोशल मीडिया पर इस बंदे की खूब तारीफ की जा रही है।

CPR देकर गिरगिट की बचाई जान

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो खूब वारयरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स को सड़क किनारे एक अधमरी हालत में पड़ा हुआ एक गिरगिट नजर आता है। बंदा उसे पानी पिलाता है और CPR भी देता है मगर इससे गिरगिट की हालत में कोई अंतर देखने को नहीं मिलता है। मगर वह आदमी हार नहीं मानता और लगातार गिरगिट को CPR देता रहता है काफी मेहनत के बाद गिरगिट थोड़ी हलचल करता है। इसके बाद वह आदमी उसे अपने साथ अपने घर लेकर चला जाता है और उसका पूरा ध्यान रखता है। कुछ ही समय बाद गिरगिट ठीक हो जाता है और पहले की तरह चलने लगता है।

यहां देखिए वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर शख्स बना हीरो

इस वायरल वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स(पहले ट्विटर) पर @TheFigen_ नाम के पेज पर शेयर किया गया है। बता दें कि खबर लिखे जाने तक वीडियो को 8.3 मिलियन लोग देख चुके हैं। शख्स के इस अच्छे काम की हर कोई तारीफ कर रहा है। एक यूजर ने लिखा- इस शख्स ने मुझे इंसानियत पर फिर से विश्वास करने का भरोसा दिया है। वहीं एक दूसरे शख्स ने लिखा- गिरगिट को फिर से जीवन देकर बंदे ने बहुत अच्छा काम किया है, यह बहुत अच्छा आदमी है।

ये भी पढ़ें-

'ना गोली ना तलवार से, बंदा डरता है तो बापू की मार से', तिरंगा फिल्म के डायलॉग में बच्चे ने लगाया नया तड़का

Viral Video: 'भाई तू रावण नहीं बकासुर है'; 5 किलो का समोसा खाते देख लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement