Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सावधान! IPL के बीच धोनी के नाम से वायरल हो रहा फर्जी पोस्ट, लोगों से मांगा जा रहा 600 रुपए उधार

धोनी के पैसे मांगने वाले फर्जी पोस्ट के बाद इंटरनेट की जनता ने लोगों को सचेत किया और पैसे ना देने को कहा। पोस्ट सोशल मीडिया पर धड़ल्लेल से वायरल हो रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 26, 2024 9:59 IST
M.S Dhoni- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA महेंद्र सिंह धोनी की फाइल फोटो

IPL का सीजन चल रहा है और इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक फर्जी पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह लोगों से 600 रुपए उधार मांग रहे हैं। पोस्ट में स्कैमर्स ने धोनी बनकर यह दावा किया है कि "मैं महेंद्र सिंह धोनी हूं और मैं एक प्राइवेट अकाउंट से आपलोगों को मैसेज कर रहा हूं। मैं रांची के बाहरी क्षेत्र में फंस गया हूं और मैं यहां आते वक्त मैं अपना वॉलेट लाना भूल गया था। मुझे वापस बस से घर लौटना है। क्या आपलोग मुझे Phone Pay पर 600 रुपए ट्रांसफर कर दोगे। मैं घर जाकर आपके पैसे लौटा दूंगा। पोस्ट को वास्तविक बताने के लिए स्कैमर्स ने धोनी की एक तस्वीर भी साथ में लगाई है और कहा है कि सबूत के लिए ये रही मेरी सेल्फी। Whistle Podu.

धोनी द्वारा पैसे मांगने का पोस्ट हुआ वायरल

इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर M.S Dhoni नाम के फर्जी अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे बाद में कई अन्य यूजर्स ने भी इसे शेयर किया और धोनी के फैन्स को ऐसे जालसाजों से सतर्क रहने की सलाह दी। फिलहाल इस पोस्ट को हमने @GemsOfCricket नाम के अकाउंट पर देखा है। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 2 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा और अनगिनत लोगों ने इस पर कमेंट किया है। स्कैमर्स के इस तरकीब को देख कर इंटरनेट की जनता उनसे काफी इम्प्रेस हुई और कमेंट कर उनकी खूब मौज ली। किसी ने कहा कि "ला भाई दे QR कोड अभी पैसे भेज देता हूं।" कुछ अन्य लोगों ने कहा- वाह क्या दिमाग लगाया है भाई तूने, वहीं, कुछ अन्य लोगों ने कहा कि क्या यार इतने बुरे दिन आ गए माही के, कि अब लोगों से पैसे मांगता फिर रहा है। जबकि, कई लोगों ने इन स्कैमर्स को नौसिखिया बताया।

ऐसे जालसाजों से रहे सावधान

आज सोशल मीडिया के जमाने में ऑनलाइन स्कैम का धंधा काफी तेजी से फल-फूल रहा है। लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए स्कैमर्स तरह-तरह की योजना बनाते हैं। अगर आपके पास भी पैसे के लिए किसी परिचीत का कोई मैसेज आए तो सावधान हो जाएं। पहले उसे कॉल कर यह सुनिश्चित कर लें कि क्या उसे सच में पैसे की जरूरत है, तभी कोई कदम उठाएं। किसी ऐसे व्यक्ति को पैसे न भेजें जिसे आप नहीं जानते।

ये भी पढ़ें:

नहीं जानते डॉली चायवाला का असली नाम तो आज जान लीजिए

अरी मोरी मइया...! छोटी सी मोबाइल शॉप में कूद पड़ा सांड, डर के मारे कोने में दुबका रहा दुकानदार, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement