Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: अमूल बटर की डिब्बी से लेकर पहने हुए कपड़ों तक में छुपा रखा था 3 किलो सोना, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़े गए तस्कर

सोने की तस्करी का ऐसा मामला आज तक आपने कभी नहीं देखा होगा। कस्टम डिपार्टमेंट ने कार्रवाई करते हुए तस्करों से 10 अलग-अलग मामलों में 1.66 करोड़ रुपये के 3.03 किलोग्राम से अधिक सोना और 02 आईफोन जब्त किए हैं।

Reported By : Atul Singh Written By : Pankaj Yadav Updated on: March 04, 2024 21:36 IST
सोना तस्कर पकड़े गए।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सोना तस्कर पकड़े गए।

मुंबई सीमा शुल्क ने सोमवार को 10 अलग-अलग मामलों में 1.66 करोड़ रुपये के 3.03 किलोग्राम से अधिक सोना और 02 आईफोन जब्त किए हैं। कस्टम डिपार्टमेंट ने कार्रवाई करते हुए तस्करों को पकड़ा है। कस्टम ने बताया कि सोने को तस्करों ने अपने शरीर, विमान की सीट, बॉडी कैविटी, वॉशरूम, अमूल बटर, हैंकी, पहने हुए कपड़ों में छिपाकर रखा था। विभाग ने कार्रवाई के दौरान एक वीडियो भी बनाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कस्टम के अधिकारी पैंट के रबर से सोने के छोटे-छोटे टुकड़ों को बाहर निकाल रहे हैं। वहीं, इन टुकड़ों को रूमाल में कायदे से छिपाकर उसकी सिलाई की गई है। जिससे अधिकारी उन सोने के टुकड़ों को एक-एक कर बाहर निकाल रहे हैं। अधिकारी सबसे ज्यादा तब हैरान हुए जब अमूल की डब्बी से मक्खन के अंदर से सोने के टुकड़े निकलने लगे। तस्करों का ऐसा दिमाग देख हर कोई दंग रह गया। लेकिन कस्टम के अधिकारियों को भी मानना पड़ेगा, जिन्होंने इतनी बारिकी से जांच की और इस पूरे तस्करी के खेल का पर्दाफाश किया। 

ये भी पढ़ें:

14 साल की उम्र में लड़के ने बनाया खुद का देश, राष्ट्रपति भी बना, नागरिकता लेने के लिए लोग कर रहे इंतजार

कौन थे कैप्टन मॉर्गन, जिनके नाम से बिकती है रम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement