Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ग्राउंड से रिपोर्टिंग कर रहा था पत्रकार, पास में ही गिरा मिसाइल, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

रूस-यूक्रेन युद्ध पिछले साल के फरवरी महीने से ही चल रहा है लेकिन युद्ध समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार चल रहे युद्ध को कवर करने के लिए ही यह फ्रेंच पत्रकार यूक्रेन पहुंचा था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 04, 2023 19:27 IST
फ्रेंच रिपोर्टर पॉल गैस्नियर युद्धग्रस्त इलाके से कर रहा था रिपोर्टिंग।- India TV Hindi
फ्रेंच रिपोर्टर पॉल गैस्नियर युद्धग्रस्त इलाके से कर रहा था रिपोर्टिंग।

सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, यूक्रेन में युद्ध को लेकर ग्राउंड ज़ीरो से लाइव रिपोर्टिंग कर रहे एक फ्रेंच पत्रकार के पास में ही अचानक रूसी मिसाइल गिरता है। लाइव न्यूज़ के दौरान हुई इस घटना का पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। घटना यूक्रेन के कब्जे वाले दोनेत्स्क प्रांत के द्रुजकिव्का शहर में हुई। रूस-यूक्रेन युद्ध पिछले साल के फरवरी महीने से ही चल रहा है लेकिन युद्ध समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार चल रहे युद्ध को कवर करने के लिए ही यह फ्रेंच पत्रकार यूक्रेन पहुंचा था। लाइव न्यूज़ के दौरान वह हमले वाले क्षेत्र से रिपोर्टिंग कर रहा था। उसी वक्त पत्रकार के पास ही एक मिसाइल आइस-स्केटिंग रिंक से कुछ मीटर की दूरी पर गिरती है। इस घटना को देख शो को होस्ट करने वाला एंकर हैरान और हक्का-बक्का रह गया। ऐसा भयानक हमला देख स्टूडियो में मौजूद सभी दर्शकों के मुंह से आवाज तक नहीं निकली।

बाल-बाल बचा पत्रकार

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फ्रेंच पत्रकार युद्ध को लाइव कवर कर रहा था। रिपोर्टिंग के दौरान ही उसके पास कुछ दूरा पर एक रूसी मिसाइल आ गिरता है। रिपोर्टर जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर भागता है। हमले में रिपोर्टर बाल-बाल बचता है। गनिमत रही कि मिसाइल उस पर नहीं गिरी। इस वीडियो को Anastasia Magazova नामक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया था। पत्रकार का नाम पॉल गैस्नियर बताया जा रहा है जो कि TMC के कोटिडियन कार्यक्रम के लिए रिपोर्टिंग कर रहा था। इस हमले से पॉल गैस्नियर को मामूली सी खरोंचें आई हैं। पॉल गैस्नियर बहुत भाग्यशाली थे जो बच गए वरना इससे पहले बीएफएम टेलीविजन के लिए रिपोर्टिंग कर रहे लेक्लेर-इम्हॉफ नाम के एक फ्रांसीसी पत्रकार ने सैन्य हमले में अपनी जान गंवा दी थी। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने मई, 2022 में इस दुखद समाचार को ट्वीट किया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

शेयर किए गए इस वीडियो को 450k से अधिक बार देखा जा चुका है और यूजर्स इस पर कमेंट भी कर रहे हैं। वहीं इस वीडियो को 314 बार रिट्वीट किया जा चुका है। वीडियो पर लगातार लोग कमेंट कर पत्रकार की सलामती के लिए भगवान का शुक्र अदा कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement