Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Viral Video: इस जादुई बाल्टी में समा जाते हैं पूरे किचन के बर्तन, पुराने जमाने में इसका होता था खूब इस्तेमाल

वायरल हो रहे वीडियो में शख्स ने बताया कि कैसे पहले के जमाने में लोग कितने अच्छे तरीके से चीजों को मैनेज करते थे। उसका अच्छा उदाहरण एक बाल्टी है। इस एक बाल्टी में ही सभी जरूरी बर्तन एक साथ रखे जा सकते हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 05, 2024 11:24 IST
एक बाल्टी में इतने सारे बर्तन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एक बाल्टी में इतने सारे बर्तन

आज के समय में हम अगर कुछ दिनों के लिए कहीं ट्रिप पर जाते हैं, तो कितना सारा सामान हो जाता है। हमारा सामान इतना अधिक हो जाता है कि हमें कुछ चीजों को घर पर ही छोड़ना पड़ता है। घर पर रखे जाने वाले सामान में सबसे पहले बर्तन आते हैं। आदमी सोचता है कि इतना सारे बर्तन कैसे लेकर जाएंगे, फिर खाना बनाने की भी मेहनत करनी पड़ेगी। इससे अच्छा है कि हम बाहर ही कहीं खा लेंगे। लेकिन आज की तुलना में पहले बाहर खाने के इतने ऑप्शन नहीं हुआ करते थे। ऐसे में लोग कैसे चीजों को मैनेज किया करते थे, उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये है जादुई बाल्टी

आपसे अगर कोई कहे कि एक बाल्टी के अंदर जरूरी सभी बर्तन को रख दो जो 3-4 लोगों के लिए काफी हो। तो क्या आप ये कर पाएंगे। शायद आज के समय में यह संभव ना हो, मगर पहले के समय में यह करना काफी आसान था। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि सिर्फ एक बाल्टी के अंदर वो सभी बर्तन बड़े ही आसानी से आ जा रहे हैं जो 3-4 लोगों के खाना बनाने से खाने के लिए जरूरी है। इस एक बाल्टी में बेलन, चकला, पतीला, ग्लास, छोटे-बड़े प्लेट सभी चीजें बड़ी आसानी से रखी हुई नजर आ रही है, जिन्हें शख्स एक-एक करके बाहर निकालकर दिखाता है।

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Imjytk नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 30 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- मैं इसे खरीदना चाहता हूं, अगर ये बिक रहा है तो कृपया मुझे बताइए। दूसरे यूजर ने लिखा- यह बर्तन धार्मिक यात्राओं में भोजन करने के लिए उपयुक्त हैं,अब कहां मिलेगा? लोगों ने इस बाल्टी की खूब तारीफ की है।

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

टेक्नोलॉजी में आखिर कौन सा देश है सबसे आगे, इस Video को देखने के बाद समझ जाएंगे आप

Viral Agreement: मोबाइल से दूर रखने के लिए घर की 'मुखिया' ने बनाए Strict Rule, नियम तोड़ने पर मिलेगी यह सजा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement