Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

फल और सब्जी की तरह ये शख्स अपने घर में बनाता है नमक, तरीका जानकर आप हो जाएंगे दंग

वायरल वीडियो में एक शख्स अपने घर में नमक बनाते हुए नजर आ रहा है। इस खबर को पढ़ने के बाद आप भी नमक को बहुत ही आसान से अपने घर में नमक बना सकते हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: September 22, 2023 21:14 IST
ये शख्स अपने घर पर बनाता है नमक- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ये शख्स अपने घर पर बनाता है नमक

हर व्यक्ति के जीवन में नमक का बहुत ही महत्व है।  नमक केवल स्वाद के लिए ही जरूरी नहीं बल्कि यह हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद चीज है। अगर हमारे शरीर में नमक की कमी या फिर इसका अधिक होना दोनो ही हमारे लिए सही नहीं है। इसलिए हर कोई सही मात्रा में नमक का इस्तेमाल करता है। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि नमक बनता कैसे है। क्या हम इसे बाहर से खरीदने की जगह अपने घर में बना सकते हैं? अब आप सोचेंगे कि कौन इतनी मेहनत करेगा और नमक बनाएगा। लेकिन अभी एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आपको लगेगा कि नमक बनाना इतना आसान होता है।

कैसे बनाएं नमक?

सोशल मीडिया पर अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है, ऐसा वीडियो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। इस वीडियो में एक शख्स आपको नमक बनाते हुए दिखाई देगा। वीडियो में आप देख सकते हैं कि नांव में बैठा एक शख्स समुद्र से एक जार में पानी भरता है। इसके बाद वह शख्स उस पानी को अपने घर पर लेकर आता है और छन्नी से छानकर पानी को अलग बर्तन में रखता है। वीडियो में आप आगे देखेंगे कि वह आदमी उस पानी को गैस पर गर्म करता है। पानी को काफी देर तक गर्म करने की वजह से सारा पानी भाप बनकर उड़ जाता है और अंत में सिर्फ नमक बन जाता है। लेकिन अभी नमक पूरी तरह से खाने लायक नहीं हुआ है। इसके बाद आप देखेंगे कि वह आदमी उस नमक को बेक करता है। नमक के बेक करने के बाद वह खाने लायक बन जाता है।

यहां देखें वायरल वीडियो

वीडियो पर लोगों ने कही ये बात

इस वायरल वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @TansuYegen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है कि अब नमक के लिए पैसे देने की कोई जरूरत नहीं है। वीडियो पर खबर लिखे जाने तक 2.7M व्यू मिल चुके हैं। नमक बनाने के इस तरीके को देखने के बाद एक शख्स ने लिखा- यह काफी अच्छा लेकिन नमक इससे सस्ता पड़ेगा। वहीं दूसरे बंदे ने लिखा- इसके लिए मुझे अपने घर के पास समुद्र ढूंढना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-

पत्नी ने पति को थमाई सब्जी की ऐसी लिस्ट जिसे देखने के बाद आपका भी सिर घूम जाएगा, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भाई इतनी जल्दी में कहां जाओगे, शख्स ने फाटक को तोड़ते हुए निकाली अपनी गाड़ी, वीडियो वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement