Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दीवार पर लेटकर धूप सेंक रही थी बाघिन, देखते ही लोग बने जानवर, बेकाबू भीड़ को कंट्रोल करने में वन विभाग के छूटे पसीने

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक बाघिन जंगल से निकलकर गांव में जा पहुंची और वह दीवार पर जाकर बैठ गई। बाघिन को देखने के लिए ग्रामीण जुट गए और फोटो लेने लगे। 8 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने बाघिन का रेस्क्यू कर उसे वापस जंगल में छोड़ा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 26, 2023 14:23 IST
दीवार पर बैठा हुआ बाघ।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दीवार पर बैठा हुआ बाघ।

बाघ को देखकर बड़े-बड़े जानवर भी डर के मारे दूर भागते हैं। बाघ की ताकत का लोग ऐसे ही उदाहरण नहीं देते। अक्सर सोशल मीडिया पर बाघ से जुड़े तमाम वीडियो आपने देखे होंगे। हाल में एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बाघिन गांव में घुस गई और गांव में टूटी हुई ऊंची दीवार पर चढ़कर सो गई। बाघिन को देखने के लिए लोगों का हुजूम जुट गया। बाघिन को देखकर न लोग घबराए और ना ही बाघिन लोगों को देखकर घबराई। वह दीवार पर बिंदास होकर सोती रही और धूप सेंकती रही। बाद में वन विभाग की टीम ने बाघिन का रेस्क्यू किया। DFO नवीन खंडेलवाल की मौजूदगी में 8 घंटे की मशक्कत के बाद बाघिन का रेस्क्यू किया गया।

Related Stories

जंगल से निकलकर बाघ गांव में पहुंचा

मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के कलीनगर तहसील क्षेत्र के अटकोना इलाके की है। यहां रात के समय में बाघिन जंगल से निकलकर गांव में घुस गई और एक किसान के घर के दीवार पर चढ़कर अपना डेरा जमा लिया। थोड़ी देर में बाघिन के होने की खबर पूरे गांव में फैल गई। जिसके बाद लोग बिना डर के बाघिन को देखने चले आएं और उसे छेड़ने लगे। गनीमत रही कि बाघिन ने कुछ किया नहीं। ऐसे में अगर बाघिन उग्र हो जाती तो वह हमला कर कई लोगों को मौत की नींद सुला देती।

भीड़ को कंट्रोल करना मुश्किल

बाताया जा रहा है कि बाघिन पिछले कई घंटों से दीवार पर ही बैठी थी। जब लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई तो वन विभाग की टीम को सूचित किया गया। टीम आते ही दीवार के चारों ओर बड़े-बड़े नेट, रस्सी आदि लगाकर अपना रेस्क्यू ऑपरेशन चालू कर दिया। पूरे 8 घंटे की मशक्कत के बाद बाघिन का रेस्क्यू किया जा सका। ऐसे तनावपूर्ण स्थिति में भी लोग अपने घरों में रहने के बजाय बाघिन के साथ सेल्फी लेने लगे। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर बाघिन का रेस्क्यू करने से ज्यादा मुश्किल काम लोगों को कंट्रोल करना था।

(पीलीभीत से पंकज देव सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

Video: शादी में आई भाभी ने धमाकेदार डांस से लूट ली सारी महफिल, परफॉरमेंस देख मेहमानों की पलक तक नहीं झपकी

दुनिया की सबसे महंगी Cigarettes, कीमत जानकर फुंक जाएगा आपका कलेजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement