Saturday, May 11, 2024
Advertisement

तेज रफ्तार कार ने बाघ को मारी टक्कर, हो गई दर्दनाक मौत, VIDEO में सड़क पर रेंगते आया नजर

महाराष्ट्र के गोंदिया में आज एक बाघ ने दम तोड़ दिया। कार ने बाघ को टक्कर मार दी, जिससे वो जख्मी हो गया और फिर उसकी मौत हो गई। बाघ की आयु करीब दो साल बताई गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 11, 2023 21:02 IST
कार ने बाघ को मारी टक्कर- India TV Hindi
कार ने बाघ को मारी टक्कर

महाराष्ट्र के गोंदिया शहर से महज 30 किलोमीटर दूर मुरदोली का जंगल है। यह जंगली रास्ता नवेगांव-नागझिरा वाइल्ड लाइफ सेंचुरी से जुड़ा है, जहां इस रास्ते पर जंगली जानवर का आवागमन होता रहता है, लेकिन रास्ता पार करने के चक्कर में यहां अनेक वन्य जीव अपनी जान गंवा देते हैं। ऐसी ही एक घटना में बाघ को अपनी जान गंवानी पड़ी। तेज रफ्तार जाती कार ने बाघ को टक्कर मार दी, जो गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी आज शुक्रवार को मौत हो गई। वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।  

कार की चपेट में आया दो साल का बाघ 

गोंदिया मंडल के उप वन संरक्षक (डीसीएफ) प्रमोद पंचभाई ने बताया कि गुरुवार की रात लगभग 10 बजे कोहमारा-गोंदिया मार्ग पर स्थित मुरदोली वन की एक सड़क को पार कर रहे करीब दो साल के बाघ को एक चार पहिया वाहन ने टक्कर मारी। उन्होंने बताया कि वह लंगड़ाता हुआ झाड़ियों में चला गया और वहां से गुजर रहे लोगों ने वन विभाग को इस घटना की सूचना दी। 

इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में तोड़ा दम

अधिकारी ने बताया कि बाघ को गोंदिया मंडल के गोरेगांव रेंज की कम्पार्टमेंट संख्या- 419 से शुक्रवार सुबह करीब 7:30 बजे निकाल लिया गया। उन्होंने बताया कि घायल जानवर ने नागपुर के गोरेवाडा में वन्यजीव बचाव केंद्र ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। दुर्घटना स्थल राजमार्ग पर गोंदिया को कोहमारा से जोड़ता है, जो नवेगांव-नागझिरा गलियारे के अंतर्गत आता है, जहां बाघों और दूसरे वन्यजीवों को अक्सर घूमते हुए देखा जाता है।

- माधव चंदनकर के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement