Saturday, May 18, 2024
Advertisement

अनोखा विवाह: उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी बने समधी, शासन ने निभाई शादी की रस्में, पढ़िए पूरी डिटेल

यूपी में कौशांबी जिले के धारा सिंह को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। उन्होंने बताया कि जेल में ही धारा सिंह की मुलाकात अर्जुन यादव से हुई जो गांव में हुई एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 24, 2023 14:54 IST
 उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी बने समधी, शासन ने निभाई शादी की रस्में- India TV Hindi
Image Source : FILE उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी बने समधी, शासन ने निभाई शादी की रस्में

UP News: उत्तर प्रदेश में एक अनोखा विवाह सामने आया है इसमें समधी और कोई नहीं बल्कि उम्रकैद की सजा कट रहे दो कैदी हैं। खास बात यह है कि इन उम्रकैद की सजा काट रहे कैदियों के बेटे बेटियों के विवाह की रस्में शासन ने निभाई हैं। इसके लिए शासन ने दोनों उम्रकैदियों को पैरोल पर भेजा और इस रिश्ते की सभी रस्मों को पूरा कराया। दोनों उम्रकैद के बंदियों के बेटे बेटी का विवाह बुधवार को यूपी के कौशाम्बी में हुआ।

इस संबंध में कौशांबी जिला जेल प्रभारी जेलर भूपेश सिंह ने बताया कि जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के कटहुला गांव निवासी धारा सिंह को कई साल पहले हुए एक हत्याकांड में दोषी करार दिया गया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। उन्होंने बताया कि जेल में ही धारा सिंह की मुलाकात अर्जुन यादव से हुई जो गांव में हुई एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

जेल में हत्या के आरोपी बंदियों की हुई दोस्ती, तय किया बच्चों का रिश्ता

जेल में दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई और धारा सिंह और अर्जुन सिंह ने जेल में ही अपने बच्चों का रिश्ता तय कर दिया। जेलर ने बताया कि धारा सिंह का बेटा सुमित सिंह भी अपने पिता के साथ जेल की सजा काट रहा था और 10 साल की सजा पूरी होने पर वह कुछ दिनों पहले जेल से रिहा हुआ था।

रस्में निभाने के लिए जेल से पैरोल पर छोड़ा

अर्जुन सिंह को धारा सिंह का बेटा सुमित सिंह अपनी बेटी के लिए योग्य वर लगा। अर्जुन सिंह और धारा सिंह को विवाह की रस्मों को निभाने के लिए बुधवार को जेल से पैरोल पर छोड़ा गया और धारा सिंह का 26 वर्षीय बेटा सुमित, अर्जुन सिंह के घर बारात लेकर पहुंचा। विवाह की रस्में अदा करने के लिए पुलिस अर्जुन सिंह और धारा सिंह को लेकर वैवाहिक समारोह में पहुंची। भूपेश सिंह ने बताया कि शासन से स्वीकृत आदेश के अनुसार अर्जुन सिंह को 21 दिन की पैरोल जबकि धारा सिंह को चार दिन की पैरोल पर छोड़ा गया है। 

Also Read:

UNGA में भारत ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, कहा-'आतंकियों की पनाहगाह है पाक, दंडित किया जाए'

जंग के एक साल: न रूस जीता, न यूक्रेन हारा, जानिए युद्ध से कितने बदल गए हालात?

IMD: पाकिस्तान से आने वाली हवाएं बढ़ाएगी गर्मी, जानिए आने वाले 5 दिनों के मौसम का हाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement