Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सब्जी वाले की खुल गई किस्मत, खाते में गलती से आए 172 करोड़ रुपए

सब्जी वाले के बैंक अकाउंट में 172.81 करोड़ रुपए आ गए। इसके बाद सब्जी वाले के पास आयकर विभाग द्वारा नोटिस भेजा गया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 07, 2023 22:06 IST
सब्जी वाले के खाते में गलती से आए 172 करोड़ रुपए- India TV Hindi
Image Source : FREEPIC सब्जी वाले के खाते में गलती से आए 172 करोड़ रुपए

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक सब्जी वाले के बैंक अकाउंट में किसी ने 172.81 करोड़ रुपए ट्रांस्फर कर दिए। जिसने भी इसके बारे में सुना वह हैरान रह गया कि आखिर इतना सारा रुपया किसने ट्रांस्फर कर दिया है। बैंक खाते में इतनी बड़ी रकम आने के बाद सब्जी वाला आयकर विभाग के निशाने पर आ गया है। आयकर विभाग ने सब्जी वाले को नोटिस देकर इतने सारे पैसों का टैक्स भरने के लिए कहा है। इसे लेकर सब्जी वाला भी असमंजस में है कि ये सब हो क्या रहो है उसके साथ जबकि उसे इन पैसों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सब्जी वाले के अकाउंट में आ गए 172.81 करोड़ रुपए

सब्जी वाले का नाम विनोद रस्तोगी है। विनोद का कहना है कि उनके दस्तावेज से किसी ने उनका फर्जी बैंक अकाउंट बनाकर खाते में पैसे डाल दिए हैं। विनोद रस्तोगी को वाराणसी सर्किल के इनकम टैक्स विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया है और इसमें कहा गया है कि उन्होंने उनके यूनियन बैंक के खाते में आए 172.81 करोड़ रुपए का टैक्स नहीं भरा है। इसके बाद विनोद मामले की जानकारी लेने इनकम टैक्स ऑफिस पहुंचे। जहां उन्हें बताया गया कि जिस बैंक खाते के लिए उन्हें नोटिस भेजा गया है, उसे तो विनोद ने खोला ही नहीं। 

आयकर विभाग ने जांच करने के लिए कहा

आयकर विभाग की ओर से विनोद रस्तोगी को निश्चिंत रहने के लिए कहा गया है और विभाग का कहना है कि वे इस मामले की जांच इसके तह तक जाकर करेंगे। विभाग ने बताया कि जब विनोद को इस मामले की जानकारी हुई तो वह सीधे पुलिस स्टेशन गया जहां उसे साइबर सेल में भेज दिया गया। फिलहाल यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है। जो भी इस खबर को सुन या पढ़ रहा है वह दंग हो जा रहा है। 172.81 करोड़ रुपए बहुत ही बड़ी रकम होती है।

ये भी पढ़ें:

इस P की भीड़ में F को खोजिए, 5 सेकेंड में खोज दिए तो मान जाएंगे गुरु

Lion Vs Tiger: शेर की एक गलती पड़ गई भारी, बाघ ने सुला दिया मौत की नींद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement