Sunday, April 28, 2024
Advertisement

किस्मत हो तो ऐसी! जेब में थे महज 400 रुपये, शख्स ने किया कुछ ऐसा कि रातों-रात कमा लिए 81 लाख

ऑस्ट्रेलिया के फ्लेमिंगन्टन शहर से एक ऐसा मामला सामने आया है जो लोगों को किस्मत पर यकीन करने के लिए मजबूर कर देगा। दरअसल एक बंदा ने 400 रुपये लगाकर 81 लाख रुपये कमा लिए।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: November 10, 2023 19:09 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 400 रुपयों ने बंदे की बदल डाली किस्मत

इस दुनिया में हर इंसान की चाहत होती है कि उसके पास बेसिहाब पैसा हो। क्योंकि बंदे के पास पैसा होगा तो वह अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकता है। अपने परिवार को एक अच्छी जिंदगी दे सकता है। भविष्य के लिए भी कुछ जमा कर सकता है। लेकिन कुछ लोग ही अपनी इस चाहत को सच कर पाते हैं। बेशुमार पैसा पाने के लिए कुछ लोग कड़ी मेहनत करते हैं तो कुछ लोग अपनी किस्मत आजमाते हैं। किस्मत आजमाने वाले सभी तो अमीर नहीं बन पाते लेकिन कुछ लोग रातों-रात अमीर बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में रहने वाले रॉबर्ट नामक शख्स के साथ हुआ है।

400 रुपयों ने बदल दी किस्मत

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया के फ्लेमिंगन्टन में एक हॉर्स रेसिंग हुआ था। इस रेसिंग पर एक से बढ़कर एक अमीर शख्स ने पैसा लगाया था। इसी रेसिंग गेम में रॉबर्ट नाम के बंदे ने भी अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया और अपनी औकात के अनुसार 400 रुपये एक घोड़े पर लगा दिए। रॉबर्ट ने जिस घोड़े पर पैसे लगाए थे, उसके जीतने की उम्मीद ना के बराबर थी। लेकिन किस्मत को कुछ कह नहीं सकते हैं। रॉबर्ट ने जिस घोड़े पर पैसे लगाए थे, आखिर में वही घोड़ा जीत गया और रॉबर्ट को लखपति बना गया।

जीतने पर नहीं हुआ यकीन

रॉबर्ट ने जिस घोड़े पर पैसा लगाया था, उसके जीतते ही शख्स लखपति बन गया। एक ही झटके में उसने 81 लाख रुपये जीत लिए। जब ये पैसे उस बंदे के खाते में पहुंचे तो उसे यकीन ही नहीं हुआ। उसने अपने अकाउंट को बार-बार रिफ्रेश करके देखा कि कहीं ये सपना तो नहीं है ना। लेकिन कुछ समय बाद उसे पता चला कि यह सच है और उसने सच में 81 लाख रुपये उस हॉर्स रेसिंग में जीता है।

ये भी पढ़ें-

उद्देश्य सचान नाम ही काफी है... कानपुर का यह युवक 150 बच्चों के लिए बन गया उनका पिता

इन महिलाओं ने तो WWE को भी फेल कर दिया, एक दूसरे पर लात और घूसों की कर दी बरसात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement