Monday, April 29, 2024
Advertisement

उद्देश्य सचान नाम ही काफी है... कानपुर का यह युवक 150 बच्चों के लिए बन गया उनका पिता

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में एक बंदा आपको नजर आ रहा होगा जिसके आते ही वहां खड़े बच्चों के चेहरे पर एक अलग सी मुस्कान आ जात है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: November 10, 2023 16:56 IST
150 बच्चों का रियल हीरो- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB 150 बच्चों का रियल हीरो

सोशल मीडिया एक ऐसी दुनिया है जो हमें इस वास्तविक दुनिया से रूबरू कराती है। ऐसी चीजे जो हमारी खुद की आंखें नहीं देख पाती या फिर जिनके बारे में हमें पता नहीं होता है, उनको जानने के लिए सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म सोशल मीडिया है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां रियल हीरो को हमेशा सम्मान दिया जाता है। अभी भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब उद्देश्य सचान का एक वीडियो वायरल हुआ। यह बंदा 24 साल की उम्र में ही करीब 150 बच्चों की जिम्मेदारी उठा रहा है।

इसे कहते हैं 'Real Hero'

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक शख्स स्कूल के कॉरिडोर जैसे दिखने वाली जगह पर पहुंचता है। जैसे ही बंदा थोड़ी दूर जाता है वहां बड़ी संख्या में खड़े बच्चों के चेहरे पर अनमोल मुस्कान आ जाती है और वे उस शख्स को खुशी से गले लगाने लगते हैं। वीडियो के साथ कैप्शन में यह बताया गया है कि यह उद्देश्य सचान है जो 24 साल की उम्र में 150 गरीब बच्चों का ध्यान रख रहा है।

लोगों ने किया जमकर तारीफ

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर rvcjinsta नाम के पेज ने शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 1.9 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- भाई को सलाम है। दूसरे यूजर ने लिखा- यह असली हीरो, असली किंग है। तीसरे यूजर ने लिखा- ऐसे आदमी को किसी भी कीमत पर बचाना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा- इस बंदे की तारीफ के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है, सलाम है।

यहां देखिए वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

इन महिलाओं ने तो WWE को भी फेल कर दिया, एक दूसरे पर लात और घूसों की कर दी बरसात

 

ये कार है या बुलडोजर, पुलिस के बैरिकेड को घसीट कर ले गया कोसो दूर, वीडियो हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement