Sunday, April 28, 2024
Advertisement

100 लोगों के लिए थी नौकरी, Walk in interview के लिए पहुंचे इतने लोग कि पूरी सड़क भर गई, Video हुआ वायरल

अच्छी से अच्छी डिग्री लेने के बाद भी कई लोग बेरोजगार रह जाते हैं। कुछ लोग सरकारी नौकरी की आस में पूरी जिंदगी निकाल देते हैं। कई लोग नौकरी के लिए ऑफिसों के चक्कर काटते रहते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ऑफिस के बाहर नौकरी के लिए लोग लाइन लगाकर खड़े हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 29, 2024 23:31 IST
नौकरी के लिए पहुंचे इतने सारे लोग।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA नौकरी के लिए पहुंचे इतने सारे लोग।

देश में बेरोजगारी अपने चरम पर है। पढ़े-लिखे नौजवान नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। जिनके पास नौकरी है भी तो सैलरी इतनी कम है कि उन पैसों में उनका गुजारा नहीं हो पा रहा है। इसका ताजा उदाहरण पुणे स्थित ‘कॉग्निजेंट’ कंपनी में देखने को मिला। जहां जूनियर डेवलपर के पोस्ट पर 100 वैकेंसी निकाली गई थी। लेकिन इन 100 पदों के लिए करीब 3000 लोग इंटरव्यू देने पहुंच गए। इसके बाद हुआ ये कि कंपनी के बाहर अपना बायोडाटा हाथ में लिए लोगों की लंबी कतार लग गई। इस मंजर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

इंटरव्यू के लिए पहुंचे इतने लोग

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि ‘कॉग्निजेंट’ के ऑफिस के बाहर लोगों की भीड़ जमा हुई है। लोग हाथ में अपने बायोडाटा लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए दिख रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, ‘जूनियर डेवलपर’ पद के लिए कंपनी ने करीब 100 भर्तियां निकाली थी लेकिन नौकरी की तलाश में करीब 3000 लोग इंटरव्यू देने चले आए। वीडियो को देखने के बाद कुछ लोगों का कहना है कि वॉक इन का मतलब यही होता है कि लोग विज्ञापन देखते ही इंटरव्यू देने आ जाते हैं। कई लोगों का कहना है कि देश में बेरोजगारी इस कदर है कि लोगों की हालत खराब हो चुकी है। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि ये बढ़ती आबादी का नतीजा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ देश में बेरोजगारी का हाल

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर ‘job4software’ नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- कॉग्निजेंट वॉक-इन पुणे, हिंजवडी”। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 80 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और 3 लाख लोगों ने लाइक किया है। 

ये भी पढ़ें:

बदन पर सांप लपेटकर वीडियो बना रही थी लड़की, देख लोगों के उड़े होश

शख्स ने हाथों से उखाड़कर फेंक दी 39 लाख की बनी सड़क, अखिलेश यादव ने शेयर किया ये Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement