Friday, May 17, 2024
Advertisement

तस्वीर में दिए गए येलो लाइन्स को देखिए और बताइए कौन सी ज्यादा लंबी है? अभी तक कोई नहीं बता पाया

दिए गए इस तस्वीर में आपको पीली रेखाओं में यह देखकर बताना है कि कौन सी रेखा इनमें सबसे ज्यादा लंबी है?

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 20, 2023 18:13 IST
कौन सी लाइन सबसे ज्यादा लंबी है?- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE OFFICIAL WEBSITE कौन सी लाइन सबसे ज्यादा लंबी है?

ऑप्टिकल ऑप्टिकल इल्यूजन  आपकी आंखों और आपके दिमाग की कसरत के लिए एक बेहतरीन चीज है। ये दिमाग और आंखों को चकमा दे सकता है। ऑप्टिकल इल्यूजन को देखने के बाद ऐसा लगता है कि इसका जवाब तो मैं आराम से दे सकता हूं लेकिन ये उतना आसान नहीं होता जितना ये देखने में लगता है। ऑप्टिकल इल्यूजन आपकी आंखों को टेस्ट करने के लिए भी सही है। इस बार हम आपके लिए एक ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन लाए हैं जिसे देखकर आपको इसका उत्तर देना है। 

दोनों पीली रेखा में से सबसे बड़ी कौन?

तो चलिए अब आपको आपके टास्क के बारे में समझा देते हैं। इस तस्वीर को आपको गौर से देखना है। इसमें दो पीली लाइन खींची गई है। अब आपको इन्हें देखकर बताना है कि कौन सी लाइन इनमें से बड़ी है? इस सवाल का जवाब अभी तक कोई नहीं दे पाया है। आप एक बार कोशिश कर के देखिए क्या पता आप एक होनहार इंसान हो। इसे आप जीतनी जल्दी सुलझा सकते हैं उतना ही यह आपको स्मार्ट साबित करेगा। तो जल्दी से इसका जवाब बताइए।

कौन सी लाइन सबसे ज्यादा लंबी है?

Image Source : BRIGHT SIDE OFFICIAL WEBSITE
कौन सी लाइन सबसे ज्यादा लंबी है?

ये रहा सही जवाब

आशा करते हैं कि आपने जवाब पता कर लिया होगा। अगर आपको पहली वाली पीली रेखा ज्यादा बड़ी लग रही तो आप बिल्कुल गलत हैं और अगर आपको दूसरी वाली लाइन बड़ी लग रही तो भी आप गलत हैं। क्योंकि ये दोनों लाइन एक बराबर है। दोनों में कोई अंतर नहीं है। आपको दूर वाली लाइन बड़ी लग रही होगी क्योंकि वह देखने में बड़ी है लेकिन आपको बता दें कि इस तस्वीर को अगर आप ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि ये तस्वीर एक प्रस्पेक्टिव व्यू से बनाई गई है। जैसे कि एक जगह से आप खड़े हो दो समानांतर रेखाओं को देखेंगे तो आप लगेगा कि ये दोनों रेखाएं आगे चलकर एक बिंदु पर मिल रही हैं। पर ऐसा होता नहीं है क्योंकि समानांतर रेखाएं कभी भी एक दूसरे से नहीं मिलती।

ये रहा आपका जवाब

Image Source : BRIGHT SIDE OFFICIAL WEBSITE
ये रहा आपका जवाब

ये भी पढ़ें:

सूप में मिला मरा हुआ चूहा, ग्राहकों ने मामला दर्ज करवाया, रेस्टोरेंट हुआ बंद

अमेरिकन लड़की ने नाटू-नाटू सॉन्ग पर बारिश में भीगते हुए किया कमाल का डांस, Video को मिले 4 मिलियन व्यूज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement