Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Viral Video: दिन में तारे दिखाना इसे कहते हैं, पहलवान ने 20 सेकंड में अपने अपोनेंट की दुनिया ही पलट दी

आपने कुश्ती का खेल कभी ना कभी देखा ही होगा। इसमें दो पहलवान अपनी ताकत को प्रदर्शित करते है और अपने अपोनेंट को हराने की कोशिश करते हैं। यह इंसानी दमखम को प्रदर्शित करता है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: October 18, 2023 9:42 IST
इस पहलवान को तो चक्कर आ गए- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इस पहलवान को तो चक्कर आ गए

कुश्ती का खेल पूरे विश्व में खेले जाने वाला एक लोकप्रिय खेल है। ऐसा माना जाता है कि इस खेल की शुरूआत तब हुई थी जब इंसान को हथियारों की कोई समझ नहीं थी। पशुओं के बल पर अपनी विजय प्राप्त करने के लिए इंसान ने अलग-अलग तरह के दांव-पेंच सीखे और इसी से मल युद्ध यानी कुश्ती की शुरूआत हुई। हम आपको इसके बारे में इसलिए बता रहे हैं क्योंकि अभी सोशल मीडिया पर कुश्ती का ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पहलवान की ताकत देखने के बाद लोग अलग-अलग तरह की बातें कह रहे हैं।

20 सेकंड और खेल खत्म

सोशल मीडिया पर हमें हर रोज कई तरह के वीडियो देखने को मिलते रहते हैं। कुछ वीडियो हमें हंसाने का काम करते हैं तो कुछ वीडियो इंसान को हैरान कर देते हैं। अभी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक कुश्ती का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो पहलवान मिट्टी के फील्ड पर कुश्ती खेल रहे हैं लेकिन यह खेल शुरू होते ही खत्म हो जाता है। एक पहलवान दूसरे खिलाड़ी पर अपनी अच्छी पकड़ बनाते हुए केवल 10 सेकंड में ही उसे 4 बार उठाकर पटक देता है। इसके  बाद क्या था, दूसरे खिलाड़ी का सिर घूम जाता है। उसे देखकर यह पता चल जाता है कि अब वह कुशती नहीं लड़ सकता है।

लोगों ने अलग-अलग बात कही

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स(पहले ट्विटर) पर @gharkekalesh नाम के पेज ने शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 4 लाख 97 हजार लोगों ने देख लिया है। कुश्ती के इस खेल को देखने के बाद एक यूजर ने कहा कि- इसने दिन में ही तारे दिखा दिए। तो वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि- यह नकली कुश्ती है। तीसरे यूजर ने लिखा- यह स्क्रिप्टेड है। मतलब ज्यादातर लोगों का मानना है कि यह नकली कुश्ती है। आपको क्या लगता है, हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

देखिए यह वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान ने क्या खूब विकास किया है, कार में ऐसी सीटिंग अरेंजमेंट आपने पहले कभी नहीं देखी होगी, देखिए वायरल वीडियो

Garba: लो भाई देखो कैसे बदलता है जमाना, डांडिया छोड़ तलवार से गरबा खेलती नजर आई महिलाएं, वीडियो आपको कर देगा दंग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement