Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अच्छा तो इस कारण से बसों की सीटें सफेद रंग की नहीं होती, वीडियो देखने के बाद आप भी होंगे हैरान

आपने कभी सोचा है कि बसों की सीटें कभी भी सफेद रंग की नहीं होती है। वे हमेशा डार्क कलर की ही रहती हैं। इस वीडियो को देखने के बाद आपको इसका जवाब मिल जाएगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: October 11, 2023 8:54 IST
बस की सीटों का कलर डार्क क्यों होता है?- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बस की सीटों का कलर डार्क क्यों होता है?

देश और दुनिया में होने वाले नए खोज हमेशा इंसान के लिए मददगार रहे हैं। इन नए खोजों की वजह से इंसान के जीवन में सहुलियत आ जाती है। उसका समय बचता है और मेहनत कम हो जाता है। इन्हीं खोजों में एक से एक खोज बस है। जी हां, बस एक ऐसा माध्यम है जो इंसान के लिए एक फलदायक साबित हुआ है। आपकों कहीं दूर का सफर करना हो या फिर कहीं नजदीक है, बस एक अच्छा ऑप्शन रहता है। गरीब से अमीर, हर कोई बस में सफर करता है। लेकिन आपने कभी यह सोचा है कि AC बस हो या फिर नॉर्मल बस हो, इन सभी में सीटें हमेशा डार्क कलर की ही क्यों होती है। अगर आज से पहले नहीं सोचा तो अब सोचिए। चलिए हम आपको बताते हैं कि इसके पीछे का क्या कारण हो सकता है।

अच्छा तो इसलिए सीट सफेद रंग की नहीं होती

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो बस की सीटों से जुड़ी हुई है। दरअसल इस वायरल वीडियो में एक बस की सीट आपको नजर आएगी। सीट का रंग काफी डार्क है। इसी वजह से यह सीट काफी साफ लगता है। मगर जब इस सीट को पीटा जाता है तो इसमें से इतनी धूल नजर आती है जिसका कोई अंदाजा तक नहीं लगा सकता है। अब यहीं अगर यह सीट सफेद रंग की होती तो यह गंदगी साफ दिख जाती। यही कारण है कि बस की सीटों का रंग हमेशा डार्क रखा जाता है। ताकि उसमें छिपी हुई धूल किसी को आसानी से नजर ना आए।

देखिए यह वायरल वीडियो

लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

इस वायरल वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स(पहले ट्विटर) पर @HowThingsWork_ नाम के पेज ने शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है कि, सार्वजनिक परिवहन(बस) की सीटों का रंग इतना आकर्षक और अनोखा क्यों होता है? मुझे लगता है कि यह कारण बिल्कुल सही है।

बता दें कि खबर लिखे जाने तक वीडियो को 8.7 मिलिनय व्यू मिल चुके हैं। इस वीडियो को देखने के बाद एक शख्स ने लिखा- मैंने यह क्यों देखा, यह बहुत गंदा है। तो वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा- अब मैं ऐसी सीटों पर बैठने से पहले दो बार सोचूंगा।

ये भी पढ़ें-

चोटी बांध, सिंदूर-लिपस्टिक लगाकर दिल्ली मेट्रो में घुसा युवक, लड़की को आरक्षित सीट से उठाकर खुद बैठा, देखें Video

IIT Kanpur फेस्ट में हुई कुर्सी तोड़ लड़ाई, भयंकर मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement