Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टीचर बनो तो ऐसा, रिटायरमेंट पर बच्चों ने रो-रोकर अध्यापिका को दी विदाई, आपका दिल छू लेगा यह वीडियो

आजकल एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी। एक स्कूल टीचर के रिटायर होने पर बच्चे काफी भावूक हो गए। छात्रों ने रोते हुए अपने टीचर को विदाई दी।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: October 10, 2023 13:20 IST
टीचर के रिटायरमेंट पर रो पड़े बच्चे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टीचर के रिटायरमेंट पर रो पड़े बच्चे

एक बच्चे के जीवन में टीचर का महत्व काफी अहम होता है। टीचर किसी भी बच्चे की जिंदगी में उस रौशनी की तरह रहता है जो उसे अंधेरे में सही रास्ता दिखाता है। अध्यापक एक स्टूडेंट के भविष्य को गढ़ने में काफी अहम भूमिका निभाता है। मगर आज के समय में लोग इस महत्व को शायद भूल गए हैं। इसलिए बच्चे अपने टीचर की उतनी इज्जत नहीं करते हैं जितनी पहले के समय में की जाती है। मगर आज भी कुछ बच्चे ऐसे हैं जो अपने टीचर को वह मान-सम्मान देते हैं जिसका एक टीचर हकदार होता है। अभी एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ बच्चे अपने टीचर के लिए रोते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो देख आपकी भी आंखें हो जाएंगी नम

यह वीडियो हिमाचल प्रदेश के चंबा के एक जनजातीय क्षेत्र का है। दरअसल एक स्कूल की अध्यापिका के रिटायर होने पर वहां पढ़ने वाले बच्चे काफी दुखी हो गए। जब अध्यापिका स्कूल से विदा ले रही थी तब बच्चों की आंखें नम हो गई। पूरे वीडियो में बच्चे केवल एक ही बात 'मैम आप मत जाओ' कहते हुए नजर आ रहे हैं। रिटायर हुई अध्यापिका और वहां मौजूद अन्य शिक्षक उन बच्चों को समझाने का काफी प्रयास कर रहे हैं मगर बच्चों की आंखों से आंसू लगातार निकलते ही जा रहे है।

यहां देखिए यह भावुक वीडियो

इस वीडियो को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीचर और छात्रों के बीच कैसा प्यार रहा होगा। हर टीचर अपनी जिंदगी में इस प्यार और इज्जत को पाना चाहता है मगर कुछ ही टीचर इसे हासिल करने में सफल हो पाते हैं।

(चंबा से सुभाष महाजन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

सिर्फ तीन मिनट में 3 प्लेट खाना कर दिया खत्म, वीडियो देख लोगों ने पूछा, 'पेट है या कुआं?'

कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी को लेकर फरार हुआ ऊंट, जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement