Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शगुन से ज्यादा लिफाफे की कीमत, ये है दुनिया का सबसे महंगा लिफाफा

World Most Expensive Envelope: इस लिफ़ाफ़े की क़ीमत सुनने के बाद आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। इतना महंगा लिफाफा देने से अच्छा होगा कि आप शगुन का पैसा अपने हाथों से दे दें। लेकिन अब कंपनी ने ये लिफाफा शोपीस के लिए तो नहीं बनाया होगा। अब बनाया है तो लोग खरीदेंगे ही।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 05, 2024 18:17 IST
दुनिया का सबसे महंगा लिफाफा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दुनिया का सबसे महंगा लिफाफा।

एक लिफाफे की कीमत क्या हो सकती है। 1 या दो रुपए ज्यादा से ज्यादा 20 रुपए। जो लिफाफे पोस्ट करने के काम आते हैं उनकी कीमत 20 रुपए होगी। इससे ज्यादा और कितना ही हो सकता है एक लिफाफे की कीमत। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि किसी लिफाफे की कीमत हजारों में होगी। सोशल मीडिया पर इस लिफाफे के वायरल होते ही लोग इसकी कीमत सुनकर हैरान रह गए और कमेंट कर मजे लेने लगें। किसी ने कहा कि इस लिफाफे की कीमत में तो एक स्मार्ट फोन आ जाएगा तो किसी ने इस लिफाफे को शगुन से भी ज्यादा महंगा बताया।

महंगे लिफाफे की है इतनी कीमत

दरअसल, दुनिया के सबसे महंगे इस लिफाफे की कीमत 125 डॉलर यानि 10,400 रुपये के क़रीब है। जिसे फ़्रेंच लग्ज़री ब्रांड हर्मेस (Hermes) ने बनाया है। बता दें कि हर्मेस इंटरनेशनल (Hermes International) फ़्रांस का एक लग्ज़री ब्रांड है, जो लेदर बैग्स, जूलरी, परफ्यूम्स, घड़ियां और लाइफ़स्टाइल प्रोडक्ट्स बनाता है। हर्मेस कंपनी अपने लेदर प्रोडक्ट के लिए मशहूर है लेकिन अब कंपनी ने लग्ज़री लिफ़ाफ़े समेत कई अन्य प्रोडक्ट्स को भी मार्केट में लॉन्च किया है।

खास तरीके से बनाया गया है ये लिफाफा

हर्मेस कंपनी ने हाल में ही अपना ‘हाई-एंड स्टेशनरी’ कलेक्शन लॉन्च किया। जिसमें उसके लॉन्च किए हुए ‘A4’ और ‘A5’ साइज़ के लिफ़ाफ़े सबसे ज़्यादा चर्चा में रहे। इन लिफाफों की कीमत कंपनी की साइट पर 10,500 रुपए है। कंपनी का दावा है कि इस लिफाफे को आम लिफाफे की तरह नहीं बल्कि इसे खास तरीके से फ़्रांस में तैयार किया गया है। इस लिफाफे को बनाने में सादे कागज की जगह रेशम लपेटकर इन्हें तैयार किया गया है। इन लिफाफों को आप कई बार इस्तेमाल कर सकते हैं। ये जल्दी नहीं फटेंगे।

ये भी पढ़ें:

Blinkit से लड़के ने कर दी कुछ ऐसी डिमांड, सुनकर कंपनी वाले रह गए हक्के-बक्के

Video: पटरी को देख पाना भी होता है मुश्किल, देखिए घने कोहरे में कैसे चलती है ट्रेन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement