Saturday, April 20, 2024
Advertisement

TMC में बगावत के बीच BJP के 'चाणक्य' अमित शाह आज जाएंगे बंगाल, ये रही कार्यक्रम की डिटेल

अमित शाह शुक्रवार रात को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचेंगे। उनका यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बगावत के दौर से गुजर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2020 13:53 IST
Amit Shah bengal visit program details  । TMC में बगावत के बीच BJP के 'चाणक्य' अमित शाह आज जाएंगे बं- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV TMC में बगावत के बीच BJP के 'चाणक्य' अमित शाह आज जाएंगे बंगाल, ये रही कार्यक्रम की डिटेल

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए अगले साल होने वाले चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार रात को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचेंगे। उनका यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बगावत के दौर से गुजर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता सुवेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता और जितेंद्र तिवारी जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। भाजपा नेता ने बताया कि शाह कोलकाता पहुंचने पर न्यूटाउन के होटल में रूकेंगे।

पढ़ें- बंगाल से बड़ी खबर! टीएमसी छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा

सुबह NIA अधिकारियों के साथ बैठक

उन्होंने बताया, "शनिवार सुबह शाह का NIA के अधिकारियों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है। इसके बाद वह उत्तरी कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।" भाजपा नेता ने बताया, "इसके बाद शाह मिदनापुर जाएंगे और क्रांतिकारी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और दो मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे।"

पढ़ें- क्या है किसान आंदोलन का कांग्रेस कनेक्शन?

किसान के घर करेंगे दोपहर का भोजन

उन्होंने बताया कि इसके बाद गृहमंत्री एक किसान के घर में दोपहर का भोजन करेंगे और फिर मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा नेता ने बताया, "ऐसी संभावना है कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता रैली के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। इस रैली के बाद शाह कोलकाता वापस लौट आएंगे और यहां राज्य के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और संगठन का जायजा लेंगे।"

पढ़ें- 'कुछ लोगों ने किसानों के कंधे से हल हटाकर अपनी बंदूक रख दी है'

बोलपुर में रोड शो करेंगे

अमित शाह का रविवार को शांति निकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय जाने और बाउल गायक के घर पर दोपहर का खाना खाने का कार्यक्रम है। भाजपा नेता ने बताया, "इसके बाद शाह बोलपुर में रोड शो करेंगे और उसके बाद संवाददाता सम्मेलन। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।"

पढ़ें- योगी सरकार में हो रहे विकास पर ये बोलीं बसपा प्रमुख मायावती, कांग्रेस पर साधा निशाना

 

बढ़ी हुई है केंद्र और ममता सरकार के बीच तनातनी

उल्लेखनीय है कि अमित शाह का दौरा केंद्र और राज्य सरकार के बीच बढ़ी खींचतान के बीच हो रहा है जिसकी शुरुआत गृह मंत्रालय द्वारा तीन आईपीएस अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा कार्यमुक्त कर केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर भेजने के निर्देश के बाद हुई। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस निर्देश का विरोध करते हुए इसे ‘असंवैधानिक’ और ‘अस्वीकार्य’ करार दिया है। पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि विधानसभा चुनाव होने तक शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हर महीने पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। बता दें कि राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement