Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शाहजहां शेख के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन, ईडी ने संदेशखाली में की छापेमारी, पीएमएलए के तहत दर्ज हुआ केस

संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख पर ईडी ने फिर बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल ईडी ने संदेशखाली में छापेमारी की है। साथ ही शाहजहां शेख के खिलाफ पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया गया है। बता दें कि इस दौरान भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स भी वहां मौजूद रही।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Avinash Rai Updated on: March 14, 2024 9:11 IST
ED action against Shahjahan Sheikh ED raided Sandeshkhali case registered under PMLA- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शाहजहां शेख के खिलाफ ईडी का बड़ा एक्शन

संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख पर कार्रवाईयों का दौर जारी है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने अब संदेशखाली में बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल ईडी ने यहां छापेमारी की है। इस दौरान ईडी की टीम के साथ भारी संख्या में पैरामिल्ट्री फोर्स भी मौजूद थी। बता दें कि ईडी की यह छापेमारी शाहजहां शेख द्वारा संदेशखाली और उसके आसपास के जमीनों को कब्जाने के मामले में की गई है। ईडी ने इस मामले में पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें कि ईडी ने कुल 4 जगहों पर छापेमारी की है। गौरतलब है कि बीते दिनों शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे सीबीआई के हिरासत में भेज दिया गया था। 

ईडी की टीम पर हुआ था पथराव

बता दें कि यह छापेमारी टीएमसी नेता शेख शाहजहां के खिलाफ संदेशखाली और उसके आसपास के इलाकों में जमीन हड़पने को लेकर की गई है। बता दें कि इसस पहले ईडी की टीम 24 परगना के बनगांव स्थिति शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी करने जा रही थी, उस दौरान शाहजहां के समर्थकों ने ईडी की टीम पर पथराव किया था। बता दें कि राशन घोटाला और संदेशखाली मामले का आरोप शाहजहां शेख पर है। संदेशखाली मामले के सामने आने के बाद शाहजहां शेख काफी समय से लापता था। इसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट के दखल के बाद बंगाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने की बात कही।

सीबीआई की गिरफ्त में शाहजहां शेख

इसके बाद बंगाल सरकार की तरफ से यह कहा गया कि एक सप्ताह के भीतर ही शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ऐसे में कई दिनों तक गायब रहने वाला शाहजहां शेख बंगाल पुलिस की गिरफ्त में आथा है। इसके बाद सीबीआई और ईडी मामले में दखल देती है और बंगाल पुलिस से मांग करती है कि पूछताछ के लिए शाहजहां शेख को उनके हवाले किया जाए। हालांकि बंगाल पुलिस ऐसा करने से मना करती रही। इसके बाद मामला फिर कोर्ट पहुंचा, जहां से शाहजहां शेख को सीबीआई कस्टडी में भेज दिया गया, जहां सीबीआई लगातार उससे पूछताछ कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement