1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. BJP को एक और झटका! अब NDA से अलग हुआ ये दल

BJP को एक और झटका! अब NDA से अलग हुआ ये दल

बिमल गुरूंग ने आने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपने पत्ते खोलते हुए कहा कि बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव में हम ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करेंगे और भाजपा का विरोध करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2020 19:34 IST
GJM Bimal Gurung part ways with BJP NDA । BJP को एक और झटका! अब NDA से अलग हुआ ये दल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI GJM Bimal Gurung part ways with BJP NDA । BJP को एक और झटका! अब NDA से अलग हुआ ये दल

कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले NDA से Gorkha Janmukti Morcha (GJM) ने अपनी राहें अलग कर ली हैं। इसका ऐलान खुद जीजेएम नेता बिमल गुरूंग ने किया। बिमल गुरूंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम NDA से अलग हो रहे हैं क्योंकि भाजपा नीत सरकार ने अपने वायदों को पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा, "भाजपा ने कहा था कि वो पहाड़ों के लिए स्थायी राजनीतिक समाधान निकालेगी और 11 गोरखा समुदायों को अनुसूचित जनजाति के रूप में मान्यता देगी, लेकिन भाजपा वादा निभाने में विफल रही।"

बिमल गुरूंग ने आने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपने पत्ते खोलते हुए कहा कि बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव में हम ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करेंगे और भाजपा का विरोध करेंगे। आपको बता दें कि दार्जिलिंग में वर्ष 2017 में पृथक राज्य की मांग को लेकर हुए प्रदर्शनों के बाद से फरार चल रहे जीजेएम प्रमुख बिमल गुरुंग बुधवार को लंबे समय बाद दिखाई दिए। सूत्रों ने बताया कि बिमल गुरूंग पर 150 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इनमें गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दर्ज मामले भी शामिल हैं। गिरफ्तारी के बचने के लिए वह फरार चल रहे थे।

ये भी पढ़ें

रैली में हंगामा देख भड़के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंच से कही ये बात

कैसे दिल्ली में कम किया जा सकता है 15%-20% प्रदूषण? गोपाल राय ने बताया

चीन और पाकिस्तान की टेंशन बढ़ना तय, कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में भारत बना रहा है ये योजना

बिहार चुनाव: रैली में तेजस्वी यादव पर फेंके गए चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं', पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। BJP को एक और झटका! अब NDA से अलग हुआ ये दल News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment