Monday, April 29, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: हावड़ा के मंगलाहाट में लगी भीषण आग, धू-धूकर जलने लगीं दुकानें, सामने आया डरावना VIDEO

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के मंगलाहाट में कल देर रात भयानक आग लग गई। इस आग में कई सारी दुकानें जलकर राख हो गईं। ये आग रात में करीब 1 बजे लगी जब सभी लोग अपने-अपने घरों में सो रहे थे। फायर ब्रिगेड की करीब 18 गाड़ियां इस वक्त आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: July 21, 2023 7:31 IST
Mangalahat fire- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल के हावड़ा के मंगलाहाट में भयानक आग का मंजर

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कल देर रात भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि मौके पर फौरन दमकल की 18 गाड़ियां पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गईं। गुरुवार की देर रात स्थानीय निवासियों ने अचानक हावड़ा के मंगलाहाट की दुकानों को जलते हुए देखा। कुछ ही देर में पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। आग इतनी भीषण थी कि पूरा मंगलाहाट जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि ये आग रात में करीब 1 बजे भड़की और देखते ही देखते बेकाबू हो गई।

मंगलाहाट के ठीक सामने है हावड़ा पुलिस स्टेशन 

मौके पर मौजूद हावड़ा के डिविजनल फायर ऑफिसर रंजन कुमार घोष ने बताया कि फिलहाल 18 फायर टेंडर की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है। ऑपरेशन जारी है और हम आग जल्द ही बुझा देंगे। बता दें कि जिस मंगलाहाट में आग लगी है उसके ठीक सामने हावड़ा पुलिस स्टेशन है। आग दिखते ही पुलिस ने अग्निशमन विभाग को तुरंत सूचना दी। पहले एक-एक कर 12 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इसके बाद कुल 18 फायर टेंडर की गाड़ियां वहां पहुंच गईं और युद्धस्तर पर आग बुझाने के काम में जुट गईं।

करीब 5,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली आग
जानकारी मिली है कि पहली आग रात करीब 1 बजे लगी। इसके बाद आग तेजी से फैल गई क्योंकि छोटी दुकानों में बड़ी मात्रा में कपड़े रखे हुए थे और दुकानों के ढांचे बांस और लकड़ी के थे। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, आग करीब 5,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैल गई। आसपास मंगलाहाट की कई इमारतें और दुकानें हैं और पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। दमकलकर्मियों ने चारों तरफ से पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। चूंकि हावड़ा मैदान शहर का हृदय स्थल है, इसलिए पूरे इलाके में दहशत फैल गयी। बड़ी संख्या में पुलिस बल और आरएएफ मौके पर पहुंची है।  

आग का कारण अभी तक साफ नहीं 
मंगलाहाट में आग किस कारण लगी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। हावड़ा सिटी पुलिस के जासूस और फायर ब्रिगेड ने पूरी घटना की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। अग्निशमन कर्मियों ने बताया कि सामने गंगा नदी और अग्निशमन विभाग का मुख्यालय होने के कारण वहां से पानी इकट्ठा करने में कोई परेशानी नहीं होती है।

ये भी पढ़ें-

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आया भूकंप, CCTV में दिखा कैसे तेज झटकों से धर्राई धरती; इतनी रही तीव्रता  

मणिपुर हिंसा और दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने का मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचा, अमेरिका ने दिया ये बयान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement