Monday, April 29, 2024
Advertisement

संदेशखाली हिंसा: NCPCR ने पश्चिम बंगाल पुलिस को जारी किया नोटिस, नवजात शिशु से जुड़ा है मामला

संदेशखाली हिंसा में NCPCR की एंट्री हो गई है। अब NCPCR ने पश्चिम बंगाल पुलिस को एक नोटिस जारी किया है। ये नोटिस एक नवजात शिशु से जुड़ा हुआ है।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Shailendra Tiwari Published on: February 16, 2024 15:27 IST
संदेशखाली हिंसा- India TV Hindi
Image Source : PTI संदेशखाली हिंसा

संदेशखाली हिंसा ने इन दिनों देश में तूल पकड़ रखा है। इस पर टीएमसी घिरती नजर आ रही है। इसी बीच एनसीपीसीआर ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा एक शिशु के साथ दुर्व्यवहार को लेकर एक नोटिस जारी किया है। वहीं, इस मुद्दे पर बीजेपी भी ममता सरकार को घेरती हुई नजर आ रही है। आज दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "संदेशखाली का ऐसा कौन-सा सत्य है जो ममता बनर्जी और TMC की सरकार नहीं चाहती कि पूरी दुनिया और भारत के सामने उजागर हो।

बीजेपी ने लगाए आरोप

बीजेपी ने कहा कि विधानसभा में खड़े होकर एक ओर ममता बनर्जी शाहजहां शेख को क्लीन चीट देती हैं, पीड़िताओं को अपमानित करती हैं। दूसरी ओर जब कोई उनके साथ जाकर खड़ा होता है तो उन्हें अवैध तरीके से रोका जाता है। यदि इतनी मुस्तैदी पुलिस शाहजहां शेख को पकड़ने या उसके शोषण को रोकने में करती तो शायद आज संदेशखाली में इस प्रकार की स्थिति पैदा नहीं होती।"

क्या है पूरा मामला

जानकारी दे दें कि संदेशखाली में 8 फरवरी से स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। महिलाओं ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर अत्याचार करने और जबरन जमीन कब्जा करने जैसे कई संगीन आरोप लगाए। 9 फरवरी को तनाव जब बढ़ गया तो प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शाहजहां समर्थक हाजरा के स्वामित्व वाले तीन पोल्ट्री फार्मों को जला दिया। इन महिलाओं का दावा था कि वे स्थानीय ग्रामीणों से जबरन छीनी गई जमीन पर बनाए गए थे। बता दें कि 5 जनवरी को ईडी की टीम पर राशन घोटाले में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के समर्थकों ने ईडी पर पत्थरबाजी कर दी थी। इसके बाद, शाहजहां शेख फरार हो गए।

ये भी पढ़ें:

मायावती ने भी की संदेशखाली हिंसा के जांच की मांग, बंगाल पुलिस ने भाजपा के प्रतिनिधिमंडल को रोका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement