Saturday, May 04, 2024
Advertisement

नई तृणमूल कांग्रेस सरकार ने तय की प्राथमिकता,स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था वापस पटरी पर लाना पहला काम

ममता बनर्जी तीसरी बार हमारी मुख्यमंत्री बनेंगी। यह जीत आम आदमी की होगी। हमारी सफलता हमारे कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी लेकर आएगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 02, 2021 14:55 IST
 new TMC govt Primary task will be to put health system back on track- India TV Hindi
Image Source : PTI  new TMC govt Primary task will be to put health system back on track

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की भारी बहुमत से जीत का दावा करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और निवर्तमान शहरी विकास मंत्री फरहाद हकीम ने रविवार को कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को पुन: पटरी पर लाना नई सरकार की प्राथमिकता होगी। उन्होंने यह भी कहा कि सत्ता में आने के बाद कोरोना महामारी संकट को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस के कंधों पर जिम्मेदारी का भार और बढ़ जाएगा तथा इसके मद्देनजर जीत का जश्न और रैलियों को पीछे छोड़ना होगा।

उन्होंने कहा कि हम दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीतेंगे और बंगाल में सरकार बनाएंगे। ममता बनर्जी तीसरी बार हमारी मुख्यमंत्री बनेंगी। यह जीत आम आदमी की होगी। हमारी सफलता हमारे कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी लेकर आएगी। कोलकाता नगर निगम के प्रशासकों के बोर्ड के अध्यक्ष हकीम ने कहा कि वह एक अस्पताल से दूसरे अस्पतालों का रुख कर रहे हैं और वहां मौजूद सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं और जरूरतमंद मरीजों को मदद पहुंचा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिका स्वास्थ्य व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने की होगी। मैं मानता हूं कि यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण होगा। मैं फिलहाल मंत्री नहीं हूं लेकिन हर एक अस्पताल का दौरा कर रहा हूं। मैं अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हट सकता। यह पूछे जाने पर कि क्या चुनावी नतीजों को लेकर उनके मन में आशंकाएं थीं, हकीम ने कहा कि हमने लोगों के लिए काम किया है और यही हमारी सफलता का रहस्य है। मैं तनाव में बिल्कुल नहीं हूं बल्कि मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस की फिर से सरकार बनेगी। लोगों ने हमें इसलिए मतदान किया क्योंकि वह हमारे प्रदर्शन से खुश हैं।  हकीम कोलकाता पोर्ट से चुनावी मैदान में थे जहां उनका मुकाबला भाजपा के अवध किशोर गुप्ता से है। छठे दौर की मतगणना के बाद हकीम 33,071 मतों से आगे चल रहे हैं।

कोरोना के साथ GST राजस्‍व संग्रह ने बनाया एक नया रिकॉर्ड, छुआ अबतक का सबसे ऊंचा आंकड़ा

चारों ओर से आ रही बुरी खबरों के बीच आई ये अच्‍छी खबर....

जनवरी-मार्च तिमाही में मुकेश अंबानी की कंपनी का मुनाफा सुनेंगे तो चौंक जाएंगे आप

Covid-19 के बढ़ते मामलों के बीच मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला...

कोरोना की दूसरी लहर के बीच सरकार ने अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों पर लिया ये फैसला...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement