Friday, April 26, 2024
Advertisement

संदेशखालि मामले में सीएम ममता बनर्जी का आया बड़ा बयान, कहा - 'इन लोगों ने लिखी इसकी पूरी कहानी'

ममता बनर्जी ने कहा कि संदेशखालि की एक भी महिला ने प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है। मैंने पुलिस को स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था। हमारे ब्लॉक अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 19, 2024 7:53 IST
west bengal- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के 24 परगना के संदेशखालि इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। वहां महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है। पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी ममता सरकार पर जबरदस्त हमलावर है। बीजेपी ने इस मामले की जांच के लिए अपनी एक कमिटी का भी गठन किया है। वहीं अब इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बड़ा बयान आया है।

एक भी महिला ने नहीं दर्ज कराई एफआईआर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि संदेशखालि में एक घटना कराई गई। इस घटना की पूरी पटकथा भारतीय जनता पार्टी और ईडी ने साथ मिलकर लिखी। ममता  बनर्जी ने यह भी कहा कि संदेशखालि में एक भी महिला ने प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है और उन्होंने ही पुलिस को इस संबंध में स्वत: संज्ञान लेने का निर्देश दिया था। बता दें कि टीएमसी नेताओं द्वारा महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने और ज़मीन हड़पने के आरोपों को लेकर उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि क्षेत्र के गांवों में फरवरी के पहले हफ्ते से प्रदर्शन हो रहे हैं। 

बनर्जी ने कहा, “संदेशखालि में एक घटना घटी है। इसे कराया गया था। सबसे पहले, भाजपा ने ईडी को भेजा और फिर ईडी के मित्र, भाजपा ने कुछ मीडियाकर्मियों के साथ संदेशखालि में प्रवेश किया और मीडिया ने हंगामा करना शुरू कर दिया।” मुख्यमंत्री ने बीरभूम जिले के सूरी में राज्य सरकार द्वारा आयोजित सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान आरोप लगाया कि भाजपा पश्चिम बंगाल में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही है। 

भाजपा ने अपने नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं की

बनर्जी ने कहा, "टीएमसी नेता अरब-उल-इस्लाम को भी गिरफ्तार किया गया है। लेकिन भाजपा ने अपने नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की है? याद रखें, भाजपा बंगाली विरोधी, महिला विरोधी, किसान विरोधी और दलित विरोधी है।" पूर्व विधायक इस्लाम को आठ महीने पहले दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर में ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट (एआईएसएफ) के पंचायत चुनाव उम्मीदवार की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए आठ फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। टीएमसी प्रमुख ने भाजपा पर हमला करते हुए सवाल किया कि क्या पार्टी ने अपने किसी दागी नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई की है? उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा, वामपंथी दल और कांग्रेस उनकी पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। 

अब तक हो चुके हैं 18 लोग गिरफ्तार

बता दें कि संदेशखालि में हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में पुलिस ने अब तक स्थानीय टीएमसी नेता शिबप्रसाद हाजरा और उत्तम सरदार सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास की धाराएं भी जोड़ी हैं जिनमें से एक अब भी फरार है। बनर्जी ने कहा कि वह अपने अधिकारियों को संदेशखालि भेज रही हैं जो वहां स्थानीय लोगों से बात करके पता लगाएंगे कि शिकायतें वास्तविक हैं या नहीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement