Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अगले हफ्ते ममता दीदी के स्टेट का दौरा करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

भाजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी। भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा कि मंत्री के शुक्रवार सुबह कोलकाता पहुंचने की संभावना है, जिसके बाद उनके बीरभूम में एक रैली करने की उम्मीद है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: April 10, 2023 14:59 IST
अगले हफ्ते ममता दीदी के स्टेट का दौरा करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : FILE अगले हफ्ते ममता दीदी के स्टेट का दौरा करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

कोलकाताः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर इस सप्ताह के आखिर में पश्चिम बंगाल का दौरा कर सकते हैं। भाजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी। भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा कि मंत्री के शुक्रवार सुबह कोलकाता पहुंचने की संभावना है, जिसके बाद उनके बीरभूम में एक रैली करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, दोपहर में उनका कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है और बाद में शाम को शाह के राज्य भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करने की उम्मीद है। अगले दिन वह दक्षिणेश्वर काली मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और बाद में दिल्ली लौट आएंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में केंद्रीय गृह मंत्री की कई निर्धारित यात्राओं को अंतिम समय में रद्द कर दिया गया था। राज्य समिति के सदस्य ने कहा, हमें उम्मीद है कि वह इस साल पंचायत चुनावों के साथ.साथ 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य के पार्टी नेताओं को रणनीति के निर्देश देंगे।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि रैली के लिए प्रस्तावित स्थल के रूप में बीरभूम का चुनाव काफी दिलचस्प है। बीरभूम में तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल वर्तमान में पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। पर्यवेक्षकों ने कहा कि इसीलिए भगवा खेमे ने इस जिले पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने अगले साल बीरभूम में दोनों लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा के जीतने का विश्वास व्यक्त किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement