Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: संदेशखालि में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट, जांच के लिए 10 सदस्यों की टीम का गठन, TMC ने बीजेपी पर साधा निशाना

एक अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार ने डीआईजी रैंक की एक महिला अधिकारी की अध्यक्षता में 10 सदस्यीय दल बनाया था। यह दल जांच शुरू करेगा। अगर शिकायत होती है तो उन्हें पुलिस के पास आना चाहिए।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: February 13, 2024 0:03 IST
TMC- India TV Hindi
Image Source : FILE तृणमूल ने बीजेपी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर साधा निशाना

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित संदेशखालि के मामले को लेकर पुलिस अलर्ट मोड में नजर आ रही है। इसकी जांच को लेकर 10 सदस्यों की टीम का गठन किया गया है। सोमवार को एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि पुलिस को हिंसा प्रभावित संदेशखालि के लोगों से केवल चार शिकायतें मिली हैं लेकिन इनमें से किसी में रेप या यौन उत्पीड़न की बात नहीं है। अधिकारी ने कहा कि वहां हिंसा की घटनाओं की जांच के लिए डीआइजी रैंक की एक महिला अधिकारी के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।

उन्होंने महिलाओं को पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया और उनसे अपील करते हुए कहा कि अगर वे शिकायत दर्ज कराना चाहती हैं तो पुलिस से संपर्क करें। अधिकारी ने कहा कि उन्हें चार शिकायत मिली हैं जिनमें से एक में भी रेप या किसी सांप्रदायिक तरह की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि एसपी स्तर की एक महिला अधिकारी ने इलाके में घरों का दौरा कर महिलाओं से बात की है। 

अधिकारी ने क्या कहा?

उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार ने डीआईजी रैंक की एक महिला अधिकारी की अध्यक्षता में 10 सदस्यीय दल बनाया था। यह दल जांच शुरू करेगा। अगर शिकायत होती है तो उन्हें पुलिस के पास आना चाहिए। उनकी शिकायत पर विचार होगा।' अधिकारी ने कहा, 'राज्य सरकार इस मुद्दे पर बहुत चिंतित हैं।' इससे पहले पश्चिम बंगाल महिला आयोग के एक दल ने  संदेशखालि के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और महिलाओं से बात की। 

महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता शाहजहां शेख और उसके समर्थकों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आयोग की अध्यक्ष लीना गंगोपाध्याय और एक अन्य महिला सदस्य ने संदेशखालि में अनेक महिलाओं से बातचीत की। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी पश्चिम बंगाल सरकार को पत्र लिखकर संदेशखालि में लग रहे आरोपों पर 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है। 

तृणमूल ने बीजेपी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर साधा निशाना

तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर राज्य को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का प्रयास करने का आरोप लगाया। टीएमसी नेता एवं मंत्री बीरबाहा हंसदा ने कहा, 'हम जानते हैं कि बीजेपी को विपक्ष-शासित राज्यों में हर घटना का राजनीतिकरण करना है, लेकिन ईरानी को अपना राजनीतिक चश्मा उतार देना चाहिए। मणिपुर से लेकर उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली तक, जहां प्रदर्शनकारी पहलवानों को सड़कों पर घसीटा गया, लेकिन केंद्रीय मंत्री ने इन मुद्दों पर बात नहीं की।' हंसदा ने कहा, 'बंगाल की महिलाएं उन्हें बांटने की कोशिश को खारिज कर देंगी।' (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement