Friday, April 26, 2024
Advertisement

West Bengal Politics: गृह मंत्री अमित शाह के पास पहुंची TMC के लिए पैसा इकट्ठा करने वाले 100 से ज्यादा लोगों की लिस्ट, शुभेंदु अधिकारी ने खोली पोल

West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

Reported By : Anand Prakash Pandey Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 02, 2022 13:59 IST
Mamata Banerjee And Amit Shah - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Mamata Banerjee And Amit Shah

Highlights

  • शुभेंदु अधिकारी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की
  • शुभेंदु ने 100 से ज्यादा लोगों की जानकारी शाह से साझा की
  • टीएमसी के लिए पैसा इकट्ठा करने वालों की दी जानकारी

West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल में पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) से हो रही पूछताछ चर्चा का विषय बनी हुई है। उनके पास से जो करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं, उसको लेकर अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये पैसे किसके हैं। TMC भी इस मामले में खुले तौर पर कुछ नहीं कह रही है और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी फूंक-फूंक कर कदम उठा रही हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से एक खबर ये भी सामने आई है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है। इस मुलाकात में शुभेंदु ने 100 से ज्यादा ऐसे लोगों के नाम अमित शाह से साझा किए हैं, जो टीएमसी के लिए पैसा इकट्ठा करने के लिए जाने जाते हैं।

इसके अलावा इस मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा हुई है कि राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए और मेहनत की जरूरत है क्योकि वहां भ्रष्टाचार में टीएमसी के नेता, पदाधिकारी और कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। इसके अलावा शुभेंदु ने ये भी मांग की है कि CAA के नियम जल्द बनाए जाएं और नोटिफाई किए जाएं। इस मीटिंग में शिक्षित और बेरोजगार युवाओं के मुद्दों पर भी बात हुई और बंगाल बीजेपी के संगठन से जुड़े मामलों पर भी चर्चा हुई।

भर्ती घोटाले में ईडी के शिकंजे में हैं पार्थ चटर्जी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी, दोनों को गिरफ्तार किया है। दोनों फिलहाल 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं। गौरतलब है कि कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI), पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर ग्रुप-सी और डी कर्मचारियों के साथ-साथ सरकारी प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। वहीं, ईडी घोटाले में शामिल मनी ट्रेल की जांच कर रही है।

अर्पिता मुखर्जी पर ईडी का शिकंजा कसा

पश्चिम बंगाल के एसएससी स्कैम में ईडी ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) और पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) से पूछताछ के बाद ED ने हालही में बड़ी कार्रवाई की थी। ईडी ने अर्पिता मुखर्जी की कंपनियों के बैंक खातों में जमा 8 करोड़ रुपए जब्त कर लिए थे। शेल कंपनियों के जरिए कंपनियों के पैसों की हेराफेरी की गई थी। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में अर्पिता ने कुछ लोगों के नाम भी बताए हैं, जो अर्पिता के बेलघोरिया वाले फ्लैट पर पैसे लेकर आते थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement