Thursday, May 16, 2024
Advertisement

तुर्की अदालत ने जेल में कैद 2 पत्रकारों को रिहा करने का दिया आदेश

तुर्की की संवैधानिक अदालत ने गुरुवार को जेल में कैद दो पत्रकारों को रिहा किए जाने का आदेश दिया। अदालत ने कहा कि इन पत्रकारों को हिरासत में रखने से इनके अधिकारों का उल्लंघन हुआ है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 12, 2018 10:13 IST
Turkish courts reject jailed journalists request to be...- India TV Hindi
Turkish courts reject jailed journalists request to be released

अंकारा: तुर्की की संवैधानिक अदालत ने गुरुवार को जेल में कैद दो पत्रकारों को रिहा किए जाने का आदेश दिया। अदालत ने कहा कि इन पत्रकारों को हिरासत में रखने से इनके अधिकारों का उल्लंघन हुआ है। तुर्की के कुछ वकीलों और विशेषज्ञों का कहना है कि अदालत का यह फैसला जुलाई 2016 से हिरासत में रखे गए अन्य पत्रकारों के लिए सकारात्मक हो सकता है। (अमेरिका लगा सकता है ईरान पर नए प्रतिबंध )

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, देश में जुलाई 2016 में तख्तापलट की असफल कोशिश के बाद मेहमत अल्तान और साहिन अल्पाई को एक साल से भी अधिक समय तक जेल में रखा गया। इन पर आतंकवादियों समूहों से जुड़े होने और सरकार के तख्तापलट के प्रयासों का आरोप है।

हालांकि, इन्होंने सभी आरोपों से इनकार किया है। हुर्रियत डेली न्यूज के मुताबिक, तुर्की पत्रकार संघ ने जेल में बंद 145 पत्रकारों को रिहा करने के लिए सरकार का आह्वान किया।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement