Friday, April 19, 2024
Advertisement

तुर्की भूकंप की भयावह तस्वीर, 17 घंटे तक पत्थर के नीचे दबकर अपने नन्हें भाई को हौसला देती रही 7 वर्ष की बच्ची

तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप के वीडियो और तस्वीरें बेहद डरावने हैं। एक बड़े पत्थर के मलबे में दबी 7 वर्षीय एक बच्ची की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसने अपने नन्हें भाई को आगोश में छुपाए रखा है। ताकि मौत उसका बाल बांका न कर सके। इस पत्थर के नीचे अपने भाई के समेत यह बच्ची 17 घंटे तक दबी रही।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 07, 2023 23:45 IST
तुर्की में आए भूकंप में मलबे के नीचे दबी 7 वर्ष की मासूम बच्ची और उसका छोटा भाई (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE तुर्की में आए भूकंप में मलबे के नीचे दबी 7 वर्ष की मासूम बच्ची और उसका छोटा भाई (फाइल)

नई दिल्ली। तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप के वीडियो और तस्वीरें बेहद डरावने हैं। एक बड़े पत्थर के मलबे में दबी 7 वर्षीय एक बच्ची की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसने अपने नन्हें भाई को आगोश में छुपाए रखा है। ताकि मौत उसका बाल बांका न कर सके। इस पत्थर के नीचे अपने भाई के समेत यह बच्ची 17 घंटे तक दबी रही। इस दौरान बच्ची मदद की बाट जोहती रही। उसने खुद भी हिम्मत नहीं हारी और अपने नन्हें व मासूम भाई का भी हौसला नहीं टूटने दिया। बाद में इस बच्ची को रेस्क्यू कर लिया गया।

संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि मोहम्मद सफा ने ट्विटर पर इस मासूम बच्ची और उसके भाई की यह तस्वीर साझा की है। मलबे में बड़े पत्थर के नीचे इन दोनों को 17 घंटे तक दबे रहने के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। तस्वीर में यह बच्ची अपने छोटे भाई के सिर पर हाथ रखे दिख रही है। दोनों बच्चे आंखे खोलकर बाहर मदद की राह देखते दिख रहे हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसने हर किसी के दिल को पिघला दिया है। यह तस्वीर सभी को भावुक करने वाली है।

इस तस्वीर को देखने के बाद लोग संकटपूर्ण स्थिति में इतना अधिक हौसला रखने और अपने भाई के लिए सुरक्षा का साया बने रहने पर उसकी प्रशंसा कर रहे हैं। तस्वीरों में बच्ची के हावभाव भी अत्यधिक दयालु लग रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया “चमत्कार होते हैं। क्या खूब बड़ी बहन है। ऐसी तनावपूर्ण परिस्थितियों में प्यार से छोटे भाई की सुरक्षा कर रही है। यह तस्वीर उन सभी के लिए आशा कि किरण है जो अभी भी फंसे हुए हैं। बिना थके काम कर रहे सभी बचावकर्मियों का सम्मान।” एक अन्य यूजर ने लिखा, "ओह उसे आशीर्वाद दो- बच्चों का प्यार और लचीलापन मुझे रुला देता है।" एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, “ओउ! वह तो हीरो है!

यह भी पढ़ें...

भीषण भूकंप के बाद तुर्की के समुद्र तट पर सुनामी की चेतावनी वापस, फिर भी इलाके कराए खाली

जब तक जिया संग में रहे...आओ अब एक साथ मरते हैं...तुर्की भूकंप की दिल दहला देने वाली कहानी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement