Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हमले का बदला लेगा इजरायल, सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा-"हमारी लड़ाई इस्लामिक रिपब्लिक से है, ईरान की जनता से नहीं"

इजरायल ने ईरान को बदले की कार्रवाई का संकेत दे दिया है। एक पोस्ट में इजरायल ने लिखा है कि वह बदला लेगा। इजरायल ने यह भी स्पष्ट किया है कि उसकी लड़ाई ईरान से है, उसके देश के लोगों से नहीं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 15, 2024 13:55 IST
इजरायल पर ईरानी हमले का एक दृश्य।- India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल पर ईरानी हमले का एक दृश्य।

Israel-Iran War: इजरायल ईरान के हमले का बदला लेगा। आज तड़के ईरान ने इजरायल पर 300 से अधिक ड्रोन और मिसाइलों से ताबड़तोड़ हमला किया। इजरायल ने इनमें से 99 फीसदी ड्रोन और मिसाइलों को मार गिराने का दावा किया, लेकिन इसे एक तरह से आतंकी हमला माना है। इजरायल ने कहा है कि वह इस हमले का बदला लेगा। एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा-"हमारी लड़ाई इस्लामिक रिपब्लिक से है, ईरान की जनता से नहीं"। 

बता दें कि 1 अप्रैल को सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान ने अपने दूतावास पर हुए हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया था, जिसमें ईरानी सेना के 2 जर्नल समेत रिव्ल्यूशनरी गार्ड के 7 कर्मियों की मौत हो गई थी। तब से ईरान ने इजरायल से बदला लेने की कसम खाई थी। आज तड़के ईरान ने इजरायल पर हमला कर दिया। इसके बाद पूरे इजरायल में सायरन बजने लगे। हमले से इजरायल में ज्यादा नुकसान की सूचना नहीं है। हमले के तुरंत बाद पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की। उन्होंने बताया कि ज्यादातर ड्रोन और मिसाइलों को इजरायल ने हवा में ही मारकर गिरा दिया है। 

इजरायल ने लिखा लंबी रात की हुई सुबह

इजरायल ने ईरान के इस हमले के बाद बीती रात को लंबी रात बताया। सोशल मीडिया पोस्ट में इजरायल ने लिखा कि "यह एक लंबी रात थी, जिसकी सुबह हो गई है। एक बात स्पष्ट है कि हम मजबूत हैं, लचीले हैं और हम कभी भी आतंकवाद के सामने झुकेंगे नहीं। जो लोग इजरायल के लोगों को हानि पहुंचाएंगे उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।" इजरायल के इस संदेश से साफ है कि वह चुप नहीं बैठने वाला है। जल्द ही वह ईरान पर जवाबी हमला कर सकता है। वहीं ईरान को भी इजरायली पलटवार की आशंका है। तभी ईरान ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर कह दिया है कि हमने अपनी आत्मरक्षा में यह हमला किया है, लेकिन यदि फिर इजरायल ने हम पर हमला किया तो परिणाम बुरे होंगे। अमेरिका ने इस युद्ध में इजरायल का पूरा समर्थन जारी रखने की बात दोहराई है। 

यह भी पढ़ें

इजरायल-ईरान में भीषण जंग छिड़ने की आशंका पर UN का बड़ा बयान, कहा-"दुनिया अब एक और युद्ध बर्दाश्त नहीं कर सकती"

तीसरे विश्वयुद्ध की बज गई घंटी, ईरान के साथ यमन, सीरिया और इराक के हमदर्दों ने भी किया इजरायल पर हमला

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement