1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. 24 घंटे में 274 तालिबान आतंकवादियों का खात्मा, गजनी में अफगान एयरफोर्स ने की थी एयरस्ट्राइक

24 घंटे में 274 तालिबान आतंकवादियों का खात्मा, गजनी में अफगान एयरफोर्स ने की थी एयरस्ट्राइक

अफगानिस्तान में वहां की एयरफोर्स लगातार तालिबान आतंकवादियों को निशाना बना रही है। बुधवार सुबह अफगान एयरफोर्स ने गजनी क्षेत्र के आंदर जिले में स्थित तालिबान आतंकवादियों के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की जिसमें 50 तालिबान आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2021 17:50 IST
50 Taliban terrorists killed in airstrikes in Andar district of Ghazni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER-@MODAFGHANISTAN अफगानिस्तान में वहां की एयरफोर्स लगातार तालिबान आतंकवादियों को निशाना बना रही है।

काबुल: अफगानिस्तान में वहां की एयरफोर्स लगातार तालिबान आतंकवादियों को निशाना बना रही है। बुधवार सुबह अफगान एयरफोर्स ने गजनी क्षेत्र के आंदर जिले में स्थित तालिबान आतंकवादियों के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की जिसमें 50 तालिबान आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। रक्षा मंत्रालय की तरफ से यह भी कहा गया है कि एयरफोर्स के हमले में तालिबान आतंकवादियों की 12 गाड़ियों तथा भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी नष्ट हुए हैं। 

वहीं पिछले 24 घंटे में नंगरहार, लोगर, कंधार, फराह, हेरात, जोज्जान, बल्ख, समांगन, फरयाब, सर-ए पोल, हेलमंद, तखर, कुंदुज, बगलान, कपिसा और काबुल में एएनडीएसएफ के अभियानों के परिणामस्वरूप 274 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 119 घायल हुए।

इस बीच अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री को निशाना बनाकर किए गए बम हमले में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई तथा 20 लोग घायल हो गए। मंत्री सुरक्षित हैं। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के नजदीक स्थित उच्च सुरक्षा वाले एक इलाके में हुआ। विस्फोट के बाद हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइज स्टानेकजई ने बुधवार को कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। 

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक वक्तव्य जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला ऐसे समय हुआ जब आतंकवादी समूह तालिबान ने आक्रमण तेज कर दिया है और देश के दक्षिण एवं पश्चिम हिस्सों में प्रांतीय राजधानियों पर दबाव बना रखा है। मुजाहिद ने बयान में कहा कि हमला अफगान राष्ट्रीय बलों द्वारा विभिन्न प्रांतों में हाल में किए गए हमलों का बदला लेने के लिए किया गया। स्टानेकजई ने कहा कि ऐसा लगता है कि हमला कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्ला खान मोहम्मदी के अतिथि-गृह को निशाना बनाकर किया गया, मंत्री सुरक्षित हैं। 

उनकी पार्टी जमीयत ए इस्लामी के एक नेता ने सूचित किया कि घटना के वक्त मंत्री घर पर नहीं थे और उनके परिजनों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया। स्टानेकजई ने कहा कि पांच घंटे तक चली मुठभेड़ में चार हमलावरों को मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि विस्फोट शेरपुर इलाके में हुआ जो राजधानी के बेहद सुरक्षित इलाकों में से एक है। यहां सरकार के अनेक वरिष्ठ अधिकारी रहते हैं। घटना के कई घंटों बाद रक्षा मंत्रालय की ओर से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें मोहम्मदी ने कहा कि आत्मघाती हमले में उनके सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

ये भी पढ़ें

Click Mania
Modi Us Visit 2021