Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हुई, इमरान बोले- कोई किसी के जीवन की गारंटी नहीं ले सकता

सैन्य अस्पताल के प्रधान डॉ.मोहम्मद अयाज ने पत्रकारों को बताया, ‘‘ नवाज शरीफ की प्लेटलेट रविवार को 45,000 से घटकर 25,000 रह गई है। उनकी सेहत में हल्का सुधार हुआ लेकिन हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।’’ 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 28, 2019 23:28 IST
Nawaz Sharif- India TV Hindi
Image Source : AP Supporters of Pakistan's former Prime Minister Nawaz Sharif pray for health of their leader outside a hospital where Sharif is admitted, in Lahore.

लाहौर। स्वास्थ्य और मानवीय आधार पर दो अदालतों से जमानत मिलने के एक दिन बाद रविवार को जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हो गई। उनकी प्लेटलेट 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गयी है और सांस लेने में भी परेशानी हो रही है।

उल्लेखनीय है कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने शनिवार को अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में मंगलवार तक जमानत दे दी थी। इस मामले में शरीफ सात साल कारावास की सजा काट रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को धनशोधन मामले में भी लाहौर के उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी। दोनों मामलों में जमानत चिकित्सा आधार पर दी गई।

Nawaz Sharif

Image Source : AP (FILE)
Pakistan's former Prime Minister Nawaz Sharif (file)

सैन्य अस्पताल के प्रधान डॉ.मोहम्मद अयाज ने पत्रकारों को बताया, ‘‘ नवाज शरीफ की प्लेटलेट रविवार को 45,000 से घटकर 25,000 रह गई है। उनकी सेहत में हल्का सुधार हुआ लेकिन हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।’’ शरीफ के इलाज के लिए गठित चिकित्सा बोर्ड के सदस्य साकिब शफीक ने कहा, ‘‘ शरीफ के हालिया इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) के मुताबिक स्थिति थोड़ी बेहतर हुई है लेकिन हृदय की मांसपेशियों के प्रभावित होने पर जटिलता बढ़ेगी। उनके प्लेटलेट की संख्या ऊपर-नीचे हो रही है।’’

Nawaz

Image Source : AP
Supporters of Pakistan's former Prime Minister Nawaz Sharif pray for health of their leader outside a hospital where Sharif is admitted, in Lahore.

उल्लेखनीय है कि गत सोमवार की रात भ्रष्टाचार निरोधी निकाय की हिरासत से आपात स्थिति में शरीफ को सैन्य अस्पताल में तब भर्ती कराया गया जब उनका प्लेटलेट गिरकर दो हजार के स्तर पर पहुंच गया था। शरीफ ने शनिवार को लाहौर अस्पताल में इलाज के दौरान सीने में दर्द की शिकायत की थी।

कोई किसी के जीवन की गारंटी नहीं ले सकता: इमरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मुहैया कराई जा रहीं चिकित्सा सुविधाओं को बेहतरीन करार देते हुए सोमवार को कहा कि कोई किसी की जिंदगी की गारंटी नहीं ले सकता। मीडिया में आई एक खबर में यह बात कही गई है। 21 अक्टूबर से अस्पताल में भर्ती शरीफ की रविवार को तबीयत फिर से बिगड़ गई और उनका प्लेटलेट 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गई हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement