Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के कराची में भारी बारिश से 18 लोगों की मौत, जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर और वित्तीय राजधानी कराची में भारी बारिश से भारी तबाही हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारिश के चलते शहर में मंगलवार से अब तक कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2020 19:33 IST
Karachi Rains, Karachi Flood, Karachi Rain Death, Pakistan Rains, Karachi Heavy Rains- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर और वित्तीय राजधानी कराची में भारी बारिश से भारी तबाही हुई है।

कराची: पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर और वित्तीय राजधानी कराची में भारी बारिश से भारी तबाही हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारिश के चलते शहर में मंगलवार से अब तक कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा सड़कों पर जलभराव हो गया है और व्यावसायिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ा है। मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा कि अगस्त के महीने में इतनी बारिश हुई कि 90 साल का कीर्तिमान टूट गया। हालात यहां तक खराबर हो गए हैं कि कराची में लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया गया है।

लोगों को घरों में रुकने को कहा गया

इस बारे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘इस साल मॉनसूनी बारिश ज्यादा समय तक और असामान्य हुई। अगले कुछ दिनों तक बारिश इसी तरह होगी।’ बता दें कि कराची में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन और व्यवसाय अस्त-व्यस्त है। तमाम जगहों पर देखने में आया है कि लोग सड़कों पर पानी भरने के कारण फंसे हुए हैं। कराची के आयुक्त मुहम्मद सुहैल राजपूत ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि पूरे कराची में भारी बारिश और जलजमाव के कारण बिजली की समस्या का सामना ज्यादा देर तक करना पड़ सकता है।


सोशल मीडिया पर सरकार से सवाल
बचाव और पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार से लेकर अब तक बारिश से संबंधित घटनाओं में लगभग 18 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा कि बारिश की वजह से कराची में हालात त्रासदीपूर्ण हो गए हैं। सोशल मीडिया पर भी कराची की बारिश को लेकर काफी बहस चल रही है। कई लोग वर्तमान हालात के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और कह रहे हैं कि बारिश से बचने के सही इंतजाम न करने के चलते कराची की हालत इतनी खराब हो गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement