Saturday, April 27, 2024
Advertisement

विस्फोटक गुब्बारों के जवाब में इस्राइल ने गाजा में टैंक और लड़ाकू विमानों से बोला हमला

इस्राइल की सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उसके लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को गाजा में हमास की सुरंगों को निशाना बनाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 25, 2020 22:25 IST
Fire Balloons, Gaza Fire Balloons, Israel, Israel air force, Israel Gaza, Israel Hamas- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL फिलिस्तीनी एनक्लेव से विस्फोटक गुब्बारों को छोड़ने के जवाब में इस्राइल ने गाजा में बड़ा हमला किया है।

जेरूसलम: फिलिस्तीनी एनक्लेव से विस्फोटक गुब्बारों को छोड़ने के जवाब में इस्राइल ने गाजा में बड़ा हमला किया है। इस्राइल की सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उसके लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को गाजा में हमास की सुरंगों को निशाना बनाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि रातों-रात किए गए इस हमले में टैंक, फाइटर प्लेन्स और अन्य हथियारों की मदद से सैन्य चौकियों और हमास के एक भूमिगत ढांचे को निशाना बनाया गया।

बयान में कहा गया, ‘आईडीएफ (इस्राइल की सिक्यॉरिटी फोर्ट) इस्राइल के नागरिकों पर लक्षित किसी भी आतंकी गतिविधि या इजरायली संप्रभुता के किसी भी उल्लंघन के खिलाफ निर्णायक रूप से काम करने के लिए तैयार है।’ हिब्रू भाषा के समाचार पत्र हारेत्ज ने बताया कि कतर के एक दूत के मंगलवार को गाजापट्टी पहुंचने की उम्मीद है, ताकि घिरे हुए एन्क्लेव में बहुत जरूरी वित्तीय मदद की व्यवस्था की जा सके। 6 अगस्त से घिरे तटीय एन्क्लेव में इस्राइली सेना के साथ सैन्य तनाव देखा गया है, क्योंकि फिलिस्तीनी युवा गाजा पट्टी से सटे इस्राइली शहरों की ओर आग वाले गुब्बारे फिर से छोड़ने लगे हैं।

इस्राइल ने इन गुब्बारों के जवाब में अपने फाइटर प्लेन्स के जरिए हमास गतिविधियों से संबंधित दर्जनों सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया। गुब्बारे के हमलों के कारण इस्राइल ने गाजा पट्टी के साथ लगी देश की सीमा पर एकमात्र कमर्शियल क्रॉसिंग केरेम शलोम को बंद कर दिया है। इस कमर्शियल क्रॉसिंग के बंद होने से एक तरफ जहां ईंधन की आपूर्ति रुक गई है, वहीं दूसरी तरफ एन्क्लेव के मछली पकड़ने के जोन में भी गतिविधियों पर असर पड़ा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement